Assembly Banner 2021

कांग्रेस की राह चली बीजेपी, शनिवार को किसानों से संवाद करेंगे CM शिवराज

शिवराज किसान संवाद 3 अप्रैल को होगा

शिवराज किसान संवाद 3 अप्रैल को होगा

Bhopal. एक दिन पहले ही कांग्रेस ने पीसीसी (MPCC) में किसान हेल्प डेस्क (Kisan help desk) की शुरुआत की है. इसमें किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर शिकायतें दर्ज हो रही हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में अनाज खरीदी के साथ ही बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) को किसानों (Farmers) से जुड़े मुद्दों की चिंता सताने लगी है. किसानों की समस्याओं को दर्ज करने के लिए प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में 1 अप्रैल से शुरू हुए किसान हेल्प डेस्क के बाद अब सरकार भी हरकत में है. सीएम शिवराज 3 अप्रैल को किसानों के साथ संवाद करेंगे. किसान संघ के बैनर तले लगने वाली किसान चौपाल में मुख्यमंत्री प्रदेश भर के 120 किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और उसके समाधान पर विचार होगा.

किसान संघ के प्रांत संगठन मंत्री महेश चौधरी का कहना है किसानों से कई जुड़े मुद्दे हैं. जिनके समाधान की सरकार के स्तर पर जरूरत है. फसल बीमा योजना की खामियां, फसल नुकसान के सर्वे को लेकर आने आने वाली अड़चनों, नामांतरण, मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना समेत कई मुद्दों को लेकर किसान संघ की तरफ से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा. उसके समाधान की मांग की जाएगी. किसान संघ का कहना है प्रदेश में अब भी किसानों को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. किसान संघ के प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर के नेता कल मुख्यमंत्री से किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर मांग पत्र सौंपेंगे. किसान संघ के मुताबिक सीएम शिवराज पूरे डेढ़ घंटे तक किसानों के बीच रहेंगे और उन से चर्चा करेंगे.

कांग्रेस ने शुरू की हेल्प डेस्क
एक दिन पहले ही कांग्रेस ने पीसीसी में किसान हेल्प डेस्क की शुरुआत की है. इसमें किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर शिकायतें दर्ज हो रही हैं. किसान हेल्प डेस्क के प्रभारी दुर्गेश शर्मा का कहना है 1 दिन में हेल्प डेस्क पर सौ से ज्यादा किसानों ने बिजली बिल, खराब डीपी, अनाज खरीदी में गड़बड़ी, फसल बीमा योजना की खामियों से लेकर कई तरह के मामलों में शिकायतें दर्ज कराई हैं. इसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है. 3 अप्रैल को कमलनाथ के दिल्ली से वापस लौटने पर किसानों से जुड़े मुद्दों पर रिपोर्ट सौंपी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज