भोपाल नाव हादसा : छोटा तालाब में SDRF और होमगार्ड्स का रेस्क्यू ऑपरेशन ख़त्म, नहीं मिली कोई और लाश

भोपाल में आज हुए नाव हादसे में 11 लोग मारे गए हैं. सभी की लाश बरामद कर ली गयी है. ये हादसा गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान नाव पलटने से आज तड़के हुए. दुर्घटना में मारे गए लोग पिपलानी के 100 क्वॉटर इलाके के रहने वाले थे.

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 13, 2019, 3:08 PM IST
भोपाल नाव हादसा :  छोटा तालाब में SDRF और होमगार्ड्स का रेस्क्यू ऑपरेशन ख़त्म, नहीं मिली कोई और लाश
SDRF ने पूरी तसल्ली होने के बाद रेस्क्यू अभियान बंद किया
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 13, 2019, 3:08 PM IST
भोपाल. भोपाल (BHOPAL)के छोटे तालाब में खटलापुरा पर आज सुबह हुए नाव हादसे (Boat tragedy)के बाद शुरू किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue)पूरा कर लिया गया है. तालाब में अब किसी और के फंसे होने की जानकारी नहीं मिली है.  11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. तालाब में कहीं कोई और ना डूबो हो, इसकी तलाश में होमगार्ड्स (home guards)और SDRF (sdrf)की टीम लगायी गयी थीं.
भोपाल में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए नाव हादसे के बाद पुलिस -प्रशासन की देखरेख में राहत औऱ बचाव का काम शुरू किया गया था. बारिश के बीच होमगार्ड्स, नगर निगम और SDRF की टीम मौके पर मौजूद थीं. हादसे के शिकार 11 लोगों की लाश मिल गयी है. बाकी 7 लोगों ने खुद ही तैरकर जान बचा ली थी. नाव पर सवार लोगों में से कहीं कोई और ना पानी में हो इसती तलाश ये टीमें कर रही थीं. डीप डाइवर्स ने हर स्तर पर सर्चिंग की. लेकिन उसे और कोई लाश नहीं मिली है.


आख़िरी संतुष्टि तक तलाश

SDRF की टीम ने आख़िरी तसल्ली होने तक तालाब में तलाशी अभियान चलाया. जब हर तरफ से उसे तसल्ली हो गयी तब उसने तलाशी अभियान बंद किया. SDRF को तालाब में अब किसी के नीचे फंसे होने के निशान नहीं मिले हैं. मैपिंग ऑपरेशन में भी तालाब में अब कोई और लाश ना होने की जानकारी मिली है.SDRF एडीजी ने कहा है कि अगर आगे कोई क्लेम करता है तो फिर से तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा.

नाव हादसे के बाद पूरी बस्ती में शोक है


भोपाल में आज हुए नाव हादसे में 11 लोग मारे गए हैं. सभी की लाश बरामद कर ली गयी है. ये हादसा गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान नाव पलटने से आज तड़के हुए. दुर्घटना में मारे गए लोग पिपलानी के 100 क्वॉटर इलाके के रहने वाले थे.  (भोपाल से मनोज राठौर का इनपुट)
Loading...

ये भी पढ़ें-VIDEO: गणपति विसर्जन के दौरान नौका पलटी, डूबने से 11 की मौत

भोपाल नाव हादसे का लाइव VIDEO : लोग छटपटाते रहे और एक-एक कर पानी में समा गए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 2:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...