अपना शहर चुनें

States

सावधान! OLX पर ठगी...फर्जी विज्ञापन देकर वारदात को दिया अंजाम... 

आरोपी ने ओ.एल.एक्स. वेबसाइट पर बाइक बेचने के लिये अमन अरोरा नाम से विज्ञापन दिया. विज्ञापन देखकर फरियादी ने आरोपी से मोबाइल फोन के ज़रिए सम्पर्क किया.

  • Share this:
भोपाल.भोपाल में ओ एल एक्स पर फर्जी विज्ञापन देकर ठगी (Fraud on OLX) की वारदात को अंजाम दिया गया. इसलिए आप सावधान हो जाइए. राजधानी भोपाल में भी इसी तरीके का मामला सामने आया. साइबर क्राइम ब्रांच ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पंजाब का रहने वाला है, उसने फर्जी विज्ञापन देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

सायबर क्राइम एएसपी भोपाल  रजत सकलेचा ने बताया कि ओ.एल.एक्स पर फर्जी विज्ञापन देकर बाइक बेचने के नाम पर 65000 रुपये की ठगी करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया गया है.

ये है पूरा मामला...
शाहपुरा निवासी आवेदक ब्रजेश जाटव ने शिकायत की थी कि उसके साथ ओ.एल.एक्स. पर विज्ञापन देकर बाइक बेचने के नाम पर 65,000 रूपये की धोखाधङी हुई है. पुलिस ने इस शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 419,420, 465, 468, 471, 201 के तहत एफआईआर दर्ज की. पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी हरप्रीत सिंह निवासी गुरुनानकपुरा को दबोच लिया. आरोपी मूल रूप से  ग्राम गोविंदबाल साहिब जिला तरनतारण पंजाब का रहने वाला है. उसे न्यायालय भोपाल के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में केन्द्रीय जेल भोपाल भेज दिया गया.



वारदात का तरीका...
आरोपी ने ओ.एल.एक्स. वेबसाइट पर बाइक बेचने के लिये अमन अरोरा नाम से विज्ञापन दिया. विज्ञापन देखकर फरियादी ने आरोपी से मोबाइल फोन के ज़रिए सम्पर्क किया. दोनों ने मिलकर सौदा तय किया. भोपाल में मिलने के दौरान भी आरोपी ने अपना फर्जी नाम अमन अरोरा बताया. बाइक का विक्रय अनुबंध पत्र बनाने के दौरान आरोपी ने फरियादी से 65000 रुपये नगदी लिए और  मौका देखकर बाइक के साथ नगदी लेकर भाग गया.इसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया.आरोपी के पास से घटना में उपयोग किए एक एण्ड्रॉइड मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज