• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Bhopal : वैक्सीनेशन सेंटर्स पर बरपा हंगामा, कोई गश खाकर गिरा तो कोई गुस्से से लाल हुआ

Bhopal : वैक्सीनेशन सेंटर्स पर बरपा हंगामा, कोई गश खाकर गिरा तो कोई गुस्से से लाल हुआ

भोपाल- वैक्सीनेशन सेंटर्स पर अब लंबी कतारें लग रही हैं.

भोपाल- वैक्सीनेशन सेंटर्स पर अब लंबी कतारें लग रही हैं.

Bhopal. वैक्सीनेशन सेंटर्स (Vaccination centres) पर आज लोग भारी परेशान होते रहे. कई लोगों को ऑनलाइन स्लॉट बुक नहीं होने की वजह से दूसरा डोज नहीं लग पाया. इसकी वजह ये थी कि सर्वर डाउन था. कई सेंटर्स पर वैक्सीन खत्म हो गई थी. लंबी लंबी लाइन में खड़े कई लोग चक्कर खा कर जमीन पर गिर गए.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दूसरे डोज के लिए चलाए जा रहे  महा अभियान में आज महा हंगामा हो गया. कहीं वैक्सीन नहीं था तो कहीं सर्वर डाउन होने के कारण स्लॉट बुक नहीं हो पाया. भीषण गर्मी में लंबी लाइन में लगे कुछ लोग गश खाकर गिर पड़े. जनता की परेशानी और अव्यवस्था से नाराज कांग्रेस (Congress) ने जनता का मांग पत्र बनाया और उसे स्वास्थ्य मंत्री के बंगले पर चिपका आए.

वैक्सीन सेंटर पर आज लोग भारी परेशान होते रहे. कई लोगों को ऑनलाइन स्लॉट बुक नहीं होने की वजह से दूसरा डोज नहीं लग पाया. इसकी वजह ये थी कि सर्वर डाउन था. कई सेंटर्स पर वैक्सीन खत्म हो गई थी. लंबी लंबी लाइन में खड़े कई लोग चक्कर खा कर जमीन पर गिर गए.

मंत्री के बंगले पर मांग पत्र
राजधानी भोपाल के कई सेंटर्स पर इसी तरीके की अव्यवस्था का आलम था. यही कारण रहा कि  इन अव्यवस्थाओं से नाराज कांग्रेस ने जनता का मांग पत्र बनाया और उसे स्वास्थ्य मंत्री के बंगले पर चस्पा कर दिया. कांग्रेस नेता मोनू सक्सेना ने कहा कि प्रदेश में सेकेंड डोज के लिए चलाये जा रहे टीकाकरण महा अभियान में भारी अव्यवस्थाएं हैं.

भोपाल के सरस्वती शिशु मंदिर टीकाकरण सेंटर में लोग परेशान हुए. लोग इस वजह से गुस्से में भर गए कि सिर्फ स्लॉट बुक करने वाले लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही थी और सर्वर डाउन था इसलिए नये लोग अपना रजिस्ट्रेशन ही नहीं करवा पा रहे थे.

स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने दी सफाई
स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने वैक्सी की कमी की खबर का खंडन किया. उन्होंने कहा सभी सेंटर्स पर पर्याप्त वैक्सीन है. वैक्सीनेशन की कहीं भी कमी नहीं है. हमने पहले तय कर दिया था और उन्हीं लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. आज कोविडशील्ड के दूसरे डोज के लिए  अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए प्रदेश भर में चार लाख टीकाकरण का टारगेट रखा गया है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा मध्य प्रदेश सरकार के पास पर्याप्त संख्या में वैक्सीन है. वैक्सीन की कोई भी कमी नहीं है. सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जा रही है. केंद्र से लगातार वैक्सीन मिल रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज