उप चुनाव से पहले मेहरबान सरकार, किसानों के खाते में हर साल पहुंचेंगे 10 हजार रुपए

पहले ही दिन प्रदेश के 5 लाख 77 हज़ार किसानों के खातों में पहली किश्त आज से जाना शुरू हो गयी.

किसान कल्याण निधि योजना (Kisan Kalyan Nidhi Yojana) में 6 हज़ार रुपए केंद्र सरकार देगी और 4 हज़ार रुपये मध्य प्रदेश सरकार किसानों (Farmer) के खाते में डालेगी

  • Share this:
भोपाल.उपचुनाव (By elections) से पहले मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने किसान कल्याण निधि योजना लांच कर दी है. सीएम शिवराज ने भोपाल में इसका शुभारंभ किया. पहले ही दिन प्रदेश के 5लाख 77हज़ार किसानों के खातों में  2 लाख रुपए की पहली किश्त आज से जाना शुरू हो गयी.उपचुनाव से पहले किसानों को लुभाने के लिए सरकार का ये बड़ा पांसा है.

किसानों के खाते में हर साल डलेंगे 10 हजार रुपए
उप चुनाव से पहले प्रदेश के किसानों को सरकार की ओर से बड़ी सौगात मिली है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के मिंटो हॉल में किसान कल्याण निधि योजना का शुभारंभ किया.इस योजना के माध्यम से हर साल किसानों के खाते में 10 हज़ार रुपए तक डाले जाएंगे. इसमें 6 हज़ार रुपए केंद्र सरकार की तरफ होंगे और 4 हज़ार रुपये मध्य प्रदेश सरकार किसानों के खाते में डालेगी. सरकार का कहना है हर किसान को इसका लाभ मिलेगा. किसी भी किसान को छोड़ा नहीं जाएगा.

सरकार की उप चुनाव पर नज़र
उप चुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने दावा किया कि सारी सीटें हम जीत रहे हैं.लोगो ने वो 15 महीने  भी देखे हैं और हमारे 5महीने भी देखे.जनता विकास और जनकल्याण देखती है. शिवराज ने कहा कमलनाथ बताएं कि कन्या विवाह की 51 हज़ार की राशि दी या नहीं दी.दो लाख तक किसानों का कर्जा माफ किया या नहीं. उन्होंने किसान कर्जमाफी पर कमलनाथ को कहीं भी खुली बहस की चुनौती दी. शिवराज ने सवाल किया-कमलनाथ जी आपने संबल योजना बंद की.आपने लैपटॉप देना क्यों बंद किया बताएं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.