अपना शहर चुनें

States

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में टॉप 10 में मध्य प्रदेश के चार शहर, CM शिवराज ने किया सम्मानित

दस लाख की आबादी वाले देश भर के शहरों के स्वच्छता सर्वेक्षण में मध्य प्रदेश के चार शहर टॉप 10 में शामिल हैं
दस लाख की आबादी वाले देश भर के शहरों के स्वच्छता सर्वेक्षण में मध्य प्रदेश के चार शहर टॉप 10 में शामिल हैं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि 2020 के सर्वेक्षण में हमारे चारों महानगर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर 10 लाख से अधिक जनसंख्या वाले शहरों में टॉप 10 में शामिल हुए. टॉप 10 में चार हमारे एमपी से हैं. मैं इन चारों शहरों का अभिनंदन करता हूं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 6:50 PM IST
  • Share this:
भोपाल. स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 (Swacch Sarvekshan 2020) में बेहतर परिणाम देने वाले नगरीय निकायों को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने सम्मानित किया है. इस अवसर पर शनिवार को सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि जहां स्वच्छता है वहीं प्रसन्नता है, जहां प्रसन्नता है वहीं स्वास्थ्य है, जहां स्वास्थ्य है वहीं समृद्धि है. जहां समृद्धि है वहीं सुख है, जहां सुख है वहीं भगवान है, स्वच्छता ही भगवान है.

उन्होंने कहा कि 2020 के सर्वेक्षण में हमारे चारों महानगर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर 10 लाख से अधिक जनसंख्या वाले शहरों में टॉप 10 में शामिल हुए. टॉप 10 में चार हमारे एमपी से हैं. मैं इन चारों शहरों का अभिनंदन करता हूं.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण में प्रदेश को प्रतिवर्ष अनेक श्रेणियों में शीर्ष स्थान दिलाने में नागरिकों और निकायों का अभूतपूर्व योगदान है. स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले निकायों को आज सम्मानित कर हम सब स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नंबर वन बनने के संकल्प की ओर कदम बढ़ाएंगे.



बता दें प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर देश में लगातार चार बार स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण में पहले पायदान पर रहा है. पूरे देश के लोग स्‍वच्‍छता के बारे में सीखने के लिए इंदौर आते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज