कमिश्नर-कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में CM शिवराज-रेत से किसी ने पैसा निकालने की कोशिश की तो मैं किसी को छोड़ूंगा नहीं

CM शिवराज ने साफ कहा कि हमारी प्राथमिकता किसान और जनता है.

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि वैध कॉन्ट्रेक्टर को हमें प्रोटेक्ट करना है, अवैध (Illegal) को रोकना है. रेत के काले धंधे को हमें पूरी तरह से खत्म करना है. वाहन जब्त करने से कुछ नहीं होगा, उन्हें राजसात करना है.अवैध के नाम पर पैसे वसूल लो यह पाप है, यह नहीं होने देंगे

  • Share this:
भोपाल.साल 2021 की पहली कमिश्नर-कलेक्टर कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के सख्त तेवर एक बार फिर देखने को मिले. मुख्यमंत्री ने एक तरफ जहां बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को बधाई दी तो वहीं लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों (Officers) को फटकार भी लगाई. कॉन्फ्रेंस शुरू होते ही मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को नव वर्ष की बधाई दी.
सीएम ने कहा सिर्फ मध्यप्रदेश का विकास और जनता का कल्याण ही हमारा एक मात्र लक्ष्य है. मेरा किसी से कोई राग द्वेष नहीं है. मैं असम्भव को नहीं मानता, हमें नये साल में आगे निकलना है. जो परफॉर्मेंस देगा वो टिकेगा.हर जिले में क्या क्या करना है, मैंने शहरी क्षेत्रों को निर्देश दिए हैं, सालाना प्लान बनाएं. भारत सरकार की हर योजना में हमें नम्बर वन रहना है, यह तब होगा जब जिले कार्य करेंगे.जिलों में स्वास्थ प्रतिस्पर्धा हो. योजनाओं का लाभ सही समय पर मिल जाये, काम बिना लिए-दिए हो जाये यह गुड़ गवर्नेंस हमें बनाना है.

अधिकारियों को फटकार
कॉन्फ्रेंस के दौरान धान खरीदी की व्यवस्था में लापरवाही बरतने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर कलेक्टर चंद्रमोहन को फटकार लगाई. सिवनी कलेक्टर से सीएम ने कहा कि धान खरीदी को लेकर जो असंतोष है वो दूर होना चाहिए. बालाघाट कलेक्टर से सीएम ने धान खरीदी को लेकर आ रही शिकायतों पर बात की. लाल धान खरीदी को लेकर सीएम ने रायसेन कलेक्टर से बात की.बाजरे की खरीदी पर मुरैना कलेक्टर को सख्त निर्देश दिए कि कोई कमी नहीं होनी चाहिए. सीएम ने कहा-सभी कलेक्टर्स एक बात समझ लें, सरकार किसानों के लिए है हम किसानों के लिए बहुत संवेदनशील हैं. यह किसान मित्र सरकार है .ध्यान रखें किसानों को कोई दिक्कत न हो.

रेत खनन पर निर्देश
सीएम ने कहा कि वैध कॉन्ट्रेक्टर को हमें प्रोटेक्ट करना है, अवैध को रोकना है. रेत के काले धंधे को हमें पूरी तरह से खत्म करना है. वाहन जब्त करने से कुछ नहीं होगा, उन्हें राजसात करना है.अवैध के नाम पर पैसे वसूल लो यह पाप है, यह नहीं होने देंगे. रेत से किसी ने पैसा निकालने की कोशिश की तो मैं किसी को छोडूंगा नहीं.ऐसी शिकायतें नहीं आनी चाहिए, अगर शिकायतें आएंगी तो मैं कड़ी कार्रवाई करूँगा. नौकरी से बर्खास्त तक कर दूंगा. सभी यह ध्यान रखें. रेत से अगर किसी ने पैसा बनाना सोचा तो मैं किसी को नहीं छोडूंगा, किसी के दवाब में आने की जरूरत नहीं है. मैंने तय किया है कि मैं भी कॉन्ट्रेक्टर से बात करूंगा, उनसे भी फीडबैक लूंगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.