अपना शहर चुनें

States

BHOPAL : कड़ाके की ठंड में कांपते लोगों के बीच रैन बसेरा पहुंचे कमिश्नर...

कमिश्नर कियावत ने रैन बसेरों में  पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया.
कमिश्नर कियावत ने रैन बसेरों में पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

  • Share this:
भोपाल.भोपाल कमिश्नर (commissioner) कवीन्द्र  कियावत  रात में अचानक भोपाल (Bhopal) के रैन बसेरों में व्यवस्था देखने निकल पड़े. रैन बसेरों में पर्याप्त इंतज़ाम नहीं थे. लोग सड़क किनारे सोते मिले. रसोई में गंदगी थी. इस पर कमिश्नर ने नाराज़गी जताई और फौरन इंतज़ाम दुरुस्त करने की हिदायत दी.

कमिश्नर रवीन्द्र कियावत सोमवार रात 8 बजे अचानक राजधानी के रैन बसेरों का औचक निरीक्षण करने निकल पड़े. वो सबसे पहले सुल्तानियां अस्पताल और नादरा बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा में पहुंचे. सुल्तानिया में100 लोग आसरा लिए मिले. कई बैड खाली पड़े थे फिर भी काफी लोग बाहर सो रहे थे. इस पर उन्होंने पूछा जगह होने के बावजूद इतने लोग बाहर क्यों सो रहे हैं. रैन बसेरा प्रभारी ने बताया कि सर देर रात यहां लोग आते हैं. कल ही यहां करीब 200 लोग थे. इस पर कमिश्नर  ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति रैन बसेरा में आता है तो उसे मना नहीं किया जाए

गंदी मिली रसोई
इसके बाद कमिश्नर अपनी टीम के साथ सुल्तानियां अस्पताल कैंपस में बनी दीनदयाल  रसोई  देखने पहुंचे. रसोई बंद थी. आसपास  गंदगी  का अम्बार  था. यह देख कर कमिश्नर कियावत बहुत नाराज़ हुए. उन्होंने कहा कि अगर आप रैन बसेरा में साफ सफाई  नहीं कर सकते हैं तो शहर कैसे साफ रखेंगे.  उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि फौरन इसकी सफाई कराई जाए.
महिला रैन बसेरा में सुरक्षा नहीं


यहां महिलाओं के रुकने के लिए भी  रैन बसेरा हैं.मगर  सुविधा सुरक्षा  के नाम पर जीरो. अफसरों ने  न्यू मार्केट सहित अन्य रैन बसेरों का भी इस दौरान निरीक्षण किया.इनमें से कहीं भी पर्याप्त इंतज़ाम नहीं थे. अधिकांश  लोग सड़क किनारे  सोते नज़र आये. इन लोगों के लिए जल्द से जल्द रेन बसेरों या धर्म शालाओं  में ठहरने  की व्यवस्था करने के निर्देश  दिए गए.

मास्क और  सेनेटाइजर
कमिश्नर कवींद्र कियावत ने देर रात भोपाल शहर के विभिन्न रैन बसेरों का निरीक्षण किया. वहां रुके व्यक्तियों से उनके हाल चाल के साथ ही ,रैन बसेरा की व्यवस्थाओं की जानकारी ली. उन्होंने यहां मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया. कमिश्नर के इस दौरे के दौरान निगमायुक्त वी एस चौधरी कोलसानी साथ थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज