अपना शहर चुनें

States

BHOPAL : नये कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस आज करेगी राजभवन का घेराव

नये कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस लगातार आंदोलन कर रही है.
नये कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस लगातार आंदोलन कर रही है.

वपदजोत-दिल्ली से लेकर भोपाल तक किसानों (Farmers) के मुद्दे पर सियासत गर्म है.कांग्रेस पार्टी लगातार बीजेपी पर हमलावर है. अपने आंदोलन के अगले चरण में वो अब भोपाल में राजभवन का घेराव कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देगी.

  • Share this:
भोपाल. नये कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस (Congress) पार्टी लगातार सड़क पर है.पार्टी अब  23 जनवरी को इस मुद्दे पर भोपाल में राजभवन का घेराव करेगी. आंदोलन का नेतृत्व पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) करेंगे. इसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे.पार्टी नेता और कार्यकर्ता जवाहर चौक से रैली निकालकर राजभवन जाएंगे.

किसानों के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने हैं. कांग्रेस ने ऐलान किया है कि जब तक किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार कोई फैसला नहीं करती, तब तक वो अपना आंदोलन जारी रखेगी. वहीं कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने केंद्र सरकार के फिलहाल कृषि कानून लागू नहीं करने के आश्वासन को किसानों की आंशिक जीत बताया है. लक्ष्मण सिंह ने कहा कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन में अपने आंदोलन को जारी रखेगी.

कृषि मंत्री की मांग
कृषि मंत्री कमल पटेल ने कृषि कानून लागू करने की मांग की है. पटेल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसान हित में कानूनों को लागू किया जाना चाहिए. सरकार बिना किसी दबाव के कानून लागू करे.



राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन
दिल्ली से लेकर भोपाल तक किसानों के मुद्दे पर सियासत गर्म है. यही कारण है कि किसानों के मुद्दे पर सवार कांग्रेस पार्टी लगातार बीजेपी पर हमलावर है. अपने आंदोलन के अगले चरण में वो अब भोपाल में राजभवन का घेराव कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज