लाइव टीवी

भोपाल ने दिया हेल्दी रहने का मंत्र,'दे ताल-भोपाल' में थिरके महापौर
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 15, 2019, 2:20 PM IST
भोपाल ने दिया हेल्दी रहने का मंत्र,'दे ताल-भोपाल' में थिरके महापौर
भोपाल में दे ताल भोपाल कार्यक्रम में महापौर

स्वच्छता की रेस (Cleanliness campaign) में शामिल भोपाल अब सेहत (health) का संदेश भी लोगों को दे रहा है. भोपाल में रविवार को 'दे ताल भोपाल' अभियान शुरू हुआ. इसमें शहर के प्रथम नागरिक महापौर आलोक शर्मा सहित अफसर और जनता शामिल हुए.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (bhopal) आज बॉलीवुड (Bollywood) फिल्मों की धुनों पर जमकर थिरका और शहर को हेल्दी रहने का संदेश दिया.राजधानी के बोट क्लब (Boat Club) पर हल्की धुंध के बीच हुए दे ताल भोपाल अभियान में लोगों ने स्वच्छता के साथ ही पर्यावरण संरक्षण,स्वास्थ्य, खेलकूद (Environmental protection, health, sports) का संदेश दिया.

महापौर का डांस
स्वच्छता की रेस में शामिल भोपाल अब सेहत का संदेश भी लोगों को दे रहा है. भोपाल में रविवार को 'दे ताल भोपाल' अभियान शुरू हुआ. इसमें शहर के प्रथम नागरिक महापौर आलोक शर्मा सहित अफसर और जनता शामिल हुए. इसमें शहर और खुद को फिट रहने का संदेश दिया गया. सुबह दो घंटे ये अभियान चला. नेताओं अफसरों ने साइकिल चलायी फिर फिल्मी गानों की धुन पर थिरके और लोगों को स्वस्थ रहने का मंत्र दिया.कलेक्टर तरुण पिथोड़े और नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता साइकिल चलाते हुए नज़र आए.

सेहत भी स्वच्छ भी

शहर के नागरिकों को स्वच्छता के साथ ही पर्यावरण संरक्षण,स्वास्थ्य, खेलकूद, व्यायाम के लिए प्रेरित करने के मकसद से नगर निगम ने आज से दे ताल भोपाल मुहिम शुरू की है. ये कार्यक्रम हर संडे होगा. इसमें बड़े तालाब के पास लोगों को खेलकूद के लिए प्रोत्साहित करने और आपसी मेल-मिलाप से सामाजिक सौहार्द बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा.लोगों की सुविधा के लिए नगर निगम ने यहां क्रिकेट, बैडमिंडन, साइकिल समेत बच्चों के खेल का सामान उपलब्ध कराया है.

खेलकूद, व्यायाम और भी बहुत कुछ
ये पूरा आयोजन नगर निगम भोपाल, भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड और भोपाल ट्रैफिक पुलिस प्रशासन कर रहा है.''दे ताल-भोपाल'' के तहत बोट क्लब, वन विहार रोड पर फुटबॉल, गली क्रिकेट, बैडमिंटन, पिट्टु, फ्रीस्बी, रस्साकशी, म्यूजिकल चेयर, रस्सीकूद, स्केटिंग, साइकिलिंग के साथ हेल्दी और फिटनेस से जुड़़ी गतिविधियां जैसे जुम्बा, एरोबिक्स और योग भी किया गया.इन गतिविधियों और खेलों में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को इनाम भी दिया जाएगा.ये भी पढ़ें-मिलावटखोर सावधान! शुद्ध के लिए युद्ध में सड़क पर उतरे मंत्री और हज़ारों योद्धा

सांची दूध में मिलावट कर रहे थे मिलावटखोर, पुलिस को देख टैंकर छोड़कर भागे आरोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर