Bhopal : राजभवन में कोरोना अटैक, संक्रमण की चपेट में सुरक्षाकर्मियों सहित 25 लोग
Bhopal News in Hindi

Bhopal : राजभवन में कोरोना अटैक, संक्रमण की चपेट में सुरक्षाकर्मियों सहित 25 लोग
Bhopal : राजभवन में कोरोना अटैक, सुरक्षाकर्मियों सहित 25 लोग संक्रमित

राजभवन (rajbhawan) में मिले रहे कोरोना संक्रमित सभी सुरक्षाकर्मी ग्वालियर (gwalior) की 14 बटालियन सी कंपनी के जवान बताए जा रहे हैं. अब तक राजभवन की सुरक्षा में लगे एक दर्जन से ज्यादा जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं.

  • Share this:
भोपाल.भोपाल (bhopal) में राजभवन (rajbhawan) में कैंपस में आज फिर कोरोना (corona) के 4 नये मरीज़ मिले हैं. इससे ठीक एक दिन पहले कल 12 सुरक्षाकर्मी इंफेक्टेड पाए गए हैं. इन्हें मिलाकर अब राजभवन में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी है.सुरक्षाकर्मियों में संक्रमण (infection) फैलने के बाद राजभवन ने गृह विभाग से नई कंपनी भेजने की मांग की हैं.

राजभवन की सुरक्षा में कोरोना काफी पहले ही सेंध लगा चुका है. कैंपस में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है. 25 मई को कोरोना संक्रमित पहला मरीज इस कैंपस से मिला था. उसके बाद से संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. आज गुरुवार को 4 नए मरीज राजभवन से मिले वहीं एक दिन पूर्व 12 सुरक्षाकर्मी यहां कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

सुरक्षाकर्मियों पर कोरोना अटैक
हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसरों की मॉनिटरिंग में ये बात सामने आई है कि यहां एक सुरक्षाकर्मी की लापरवाही के कारण 15 अन्य सुरक्षाकर्मी संक्रमित हुए हैं.अधिकारियों की मानें तो जो सबसे पहले संक्रमित सुरक्षाकर्मी यहां मिला था उसे 16 जून को बुखार आया था.17 जून को उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया. इसके बाद वो सुरक्षाकर्मी ना तो क्वारेंटीन सेंटर में शिफ्ट हुआ, न ही उसे होम आइसोलेट किया गया. वो 21 जून तक राजभवन में ड्यूटी करता रहा. 22 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके दो अन्य साथियों ने अपने सैंपल जांच के लिए दिए थे. उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद इन दोनों मरीजो के संपर्क में रहे 12 अन्य सुरक्षा कर्मियों ने सैंपल जांच को दिए, जो अब पॉजिटिव मिले हैं.



कंपनी बदलने की मांग


राजभवन में मिले रहे कोरोना संक्रमित सभी सुरक्षाकर्मी ग्वालियर की 14 बटालियन सी कंपनी के जवान बताए जा रहे हैं. अब तक राजभवन की सुरक्षा में लगे एक दर्जन से ज्यादा जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं. राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार यहां बैरक में जवानों के लिए जरूरत के लिहाज से पर्याप्त शौचालय की व्यवस्था नहीं है. इसलिए इस कंपनी के बाकी जवानों को दूसरी जगह क्वारेंटीन कर नई कंपनी सुरक्षा में तैनात करने की तैयारी शुरू हो गई है.राजभवन के अधिकारियों ने गृह विभाग से नई कंपनी भेजने की मांग की हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading