MP में बदली कोरोना वैक्सिनेशन की तारीख, अब 21 जून से शुरू होगा महाअभियान

mp में पहले 1 से 3 जुलाई तक वैक्सिनेशन महाअभियान चलाया जाना था.(सांकेतिक तस्वीर)

Bhopal-बीजेपी ने पहले तय किया था कि 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे प्रदेश में बड़े आयोजन होंगे. बीजेपी ने हर मंडल में दो बड़े योग के कार्यक्रम के निर्देश दिए हैं. लेकिन अब पीएम मोदी की सलाह पर योग दिवस पर वैक्सीनेशन का महा अभियान भी चलाया जाएगा

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सिनेशन (Vaccination) महा अभियान की तारीख बदल दी गयी है. अब ये इसी महीने 21 जून से शुरू होगा. पहले अभियान 1 से 3 जुलाई के बीच चलाया जाना था. लेकिन आज दिल्ली में पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज ने तारीख बदलने का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना वायरस से बचने के लिए वैक्सीन लगवाना ज़रूरी है. इसके लिए सरकार ने तय किया था कि 1 से 3 जुलाई के बीच प्रदेश में महा अभियान चलेगा. जिसमें खुद मुख्यमंत्री सड़क पर उतर कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे. प्रभारी मंत्री प्रभारी अधिकारी सांसद विधायक और समाजसेवी लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जाएगा.

इसलिए बदली तारीख
सीएम शिवराज के निर्देश पर वैक्सीनेशन के महा अभियान की तैयारी शुरू हो गई थी. लेकिन आज दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद महा अभियान की तारीख को बदल दिया गया है. अब यह अभियान 21 जून से चलाया जाएगा. सीएम शिवराज लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे.

केंद्र देगा वैक्सीन
पीएम मोदी पहले ही राज्यों को 21 जून से फ्री वैक्सीन देने का ऐलान कर चुके हैं. पीएम मोदी ने बीते दिनों देश को संबोधित करते हुए इस बात का ऐलान किया था कि 21 जून से राज्यों को फ्री में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी और वैक्सीन की आपूर्ति में भी वृद्धि होगी. पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि अब राज्यों के हिस्से के 25 फीसदी समेत केंद्र 100 फीसदी वैक्सीन खरीदकर राज्यों को देगा. बताया जा रहा है कि आज हुई मुलाकात में पीएम मोदी ने 21 जून से ही अभियान की शुरुआत करने के लिए कहा है. उसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने महा अभियान की तारीख को बदल दिया.

योग दिवस पर वैक्सीनेशन
बीजेपी ने पहले तय किया था कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे प्रदेश में बड़े आयोजन होंगे. बीजेपी ने हर मंडल में दो बड़े योग के कार्यक्रम के निर्देश दिए हैं. लेकिन अब पीएम मोदी की सलाह पर योग दिवस पर वैक्सीनेशन का भी महा अभियान चलाया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.