भोपाल में लुटेरी दुल्हनों के गिरोह का भंडाफोड़, आठ आरोपी गिरफ्तार बाकी फरार
Bhopal News in Hindi

भोपाल में लुटेरी दुल्हनों के गिरोह का भंडाफोड़, आठ आरोपी गिरफ्तार बाकी फरार
लुटेरी दुल्हन संग रचाई शादी

एएसपी क्राइम ब्रांच (SP Crime Branch) ने बताया कि रिश्तेदारों समेत दुल्हनों के लापता होने का मामला सामने आया था, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. उन्होंने कहा कुछ दूल्हों ने शिकायत की थी कि उनकी दुल्हने कैश व जेवर के साथ लापता हो गई हैं उनके नंबर भी नहीं लग रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल. जनपद की क्राइम ब्रांच (Crime branch Bhopal) ने लुटेरी दुल्हनों के एक गैंग का खुलासा करते 8 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें तीन महिलाएं भी हैं. बताया जा रहा है कि कुछ लड़कों की शिकायत पर कि पगफेरे के लिए मायके गई उनकी नई-नवेली दुल्हनों के फोन नहीं लग रहे जिसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि ये दुल्हे लुटेरी दुल्हनों के गैंग का शिकार हो गए हैं.

ऐसे काम करता था गिरोह
एएसपी क्राइम ब्रांच (SP Crime Branch) ने बताया कि रिश्तेदारों समेत दुल्हनों के लापता होने का मामला सामने आया था, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. उन्होंने कहा कुछ दूल्हों ने शिकायत की थी कि उनकी दुल्हने कैश व जेवर के साथ लापता हो गई हैं उनके नंबर भी नहीं लग रहे हैं. पुलिस को जांच में अहम सुराग हाथ लगे जिसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच आगे बढ़ाई. पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि भोपाल से एक गैंग इस तरह के जालसाजी के काम को ऑपरेट कर रहा है. इसके बाद पुलिस ने योजना बनाई और आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल करते हुए गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया जिसमें तीन महिलाएं भी हैं. जबकि गैंग के आठ अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं. एसपी क्राइम ब्रांच ने बताया कि फिल्म लुटेरी दुल्हन की तर्ज पर गिरोह के सरगना बिचौलियों के माध्यम से जरूरतमंद लड़कों की तलाश करते. फिर अलग-अलग नामों की फर्जी आईडी, आधार कार्ड इत्यादि शादी के समय इस्तेमाल करते. शादी के चंद दिन बाद गिरोह के सदस्य पग फेरे के नाम पर लड़की को वापस ले जाते और सारे मोबाइल फोन बंद कर लेते. इनके पते फर्जी होने के चलते इन्हें ढूंढना मुश्किल होता.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के बासमती चावल से राजनीतिक पार्टियां पका रही हैं अपनी खिचड़ी



अन्य राज्यों में भी वारदात को अंजाम दिए जाने के भी मिले सुराग
रिपोर्ट के मुताबिक इन दुल्हनों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है. जिसमें शाजापुर, कालापीपल, सोहागपुर, होशंगाबाद सहित कई अन्य जिलों के मामले शामिल हैं. हालांकि अभी पुलिस के पास चार ही लोगों ने FIR दर्ज कराई है. पुलिस के मुताबिक गिरोह के पकड़े गए सदस्यों से पूछताछ की जा रही है. संभावना है कि इस गिरोह ने मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है. इन लुटेरी दुल्हनों के पास से पुलिस ने लगभग एक लाख दस हजार कैश बरामद किया है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. गिरोह के फरार 8 सदस्यों की धर-पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading