अपना शहर चुनें

States

BHOPAL : नये साल पर जश्न तो होगा लेकिन नियम तोड़ने पर होगी FIR, शहर में 2000 पुलिस जवान तैनात

new year 2021 पर पाबंदियों का जोर
new year 2021 पर पाबंदियों का जोर

नये साल (New year) पर जश्न और कार्यक्रम की इजाज़त तो प्रशासन ने दे दी है. लेकिन होटल और रेस्तरां संचालकों को गाइड लाइन (Guide line) के मुताबिक समय का ध्यान रखना होगा. तय समय से ज़्यादा देर तक अगर कार्यक्रम किया तो उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया जा सकता है.

  • Share this:
भोपाल.भोपाल (Bhopal) में भी पुराने साल की विदाई और नये साल (New year) के स्वागत में जश्न की तैयारी है. लेकिन ज़रा संभल कर. जोश और जश्न में होश बनाए रखें क्योंकि नये साल पर नियम तोड़ने वालों पर पुलिस फौरन FIR दर्ज कर लेगी.इसके लिए पूरे शहर में दो हजार पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया है. कोरोना के इस काल में प्रशासन ने भी तैयारी कर रखी है.

भोपाल में 150 जगह सिक्यूरिटी चैकिंग प्वाइंट
भोपाल में 150 जगह सिक्यूरिटी चैकिंग प्वाइंट लगाए गए हैं. इनमें 40 प्वाइंट पर ब्रीथ एनालाइजर से जांच की जाएगी. शहर में जगह-जगह  2000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. कोविड की गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर FIR दर्ज की जाएगी. शहर में 41 जगह पर न्यू ईयर की पार्टी हो रही हैं. रात 12:30 बजे पुलिस आयोजन स्थल पर पहुंचेगी. यदि डीजे और पार्टी का आयोजन जारी रहा तो आयोजकों पर एफआईआर दर्ज हो सकती है.

विशेष चैकिंग, पेट्रोलिंग
भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने का नये साल के जश्न के दौरान किसी तरह की कोई घटना दुर्घटना ना हो इसके लिए पुलिस ने विशेष चैकिंग अभियान और पेट्रोलिंग की व्यवस्था की है. 40 स्थानों पर वाहन चालकों की ब्रीथ एनालाइजर से चैकिंग कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. तेज गति से वाहन चलाकर हुड़दंग मचाने वालों, बिला हेलमेट, तीन सवारी दो पहिया वाहन चालकों पर भी नज़र रहेगी. इसके अतिरिक्त हाइवे पर विशेष पेट्रोलिंग व्यवस्था रहेगी. आउटर नाकों पर संदिग्धों की सघनता से चैकिंग की जाएगी. BD&DS टीम रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड, शॉपिंग मॉल, मार्केट आदि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नियमित रूप से एन्टीसेबोटेज चैकिंग की जा रही है.



आयोजकों को हिदायत
नये साल पर जश्न और कार्यक्रम की इजाज़त तो प्रशासन ने दे दी है. लेकिन होटल और रेस्तरां संचालकों को गाइड लाइन के मुताबिक समय का ध्यान रखना होगा. तय समय से ज़्यादा देर तक अगर कार्यक्रम किया तो उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया जा सकता है. प्रशासन ने आयोजकों को पहले ही हिदायत दे दी है.थाना स्टाफ ने होटल, रेस्टोरेंट, गार्डन के साथ ओपन जगहों पर होने वाले आयोजनों के संचालकों को शासन की गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने दिशा निर्देश दिये हैं. साथ ही थाना प्रभारी ने डीजे, बैंड संचालकों की मीटिंग लेकर गाइड लाइंस का पालन करने की हिदायत दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज