Assembly Banner 2021

कोरोना जागरुकता के लिए CM शिवराज आज 24 घंटे के लिए गांधी प्रतिमा के सामने करेंगे स्वास्थ्य आग्रह

CM शिवराज कोरोन जागरुकता के लिए धर्मगुरुओं से बात करेंगे.

CM शिवराज कोरोन जागरुकता के लिए धर्मगुरुओं से बात करेंगे.

Bhopal.सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार अपनी जिम्मेदारी निभा रही है. लेकिन लोग अभी भी इस बीमारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं. वो मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, यह चिंता का विषय है.

  • Share this:
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona) रोकने और लोगों को जागरुक करने के लिए 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह पर बैठेंगे. उन्होंने ऐलान किया है कि वो आज 6 अप्रैल को दोपहर 12:30 बजे मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के सामने 24 घंटे के लिए बैठेंगे और प्रदेश के लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का आग्रह करेंगे. मुख्यमंत्री लोगों तक यह संदेश पहुंचाने का प्रयास करेंगे कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें.

सीएम शिवराज ने कहा वह अपने 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह के दौरान समाज के हर वर्ग, राजनीतिक प्रतिनिधियों और धर्मगुरुओं के साथ चर्चा करेंगे. उनसे इस बात का आग्रह करेंगे कि वह लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें. सीएम शिवराज ने कहा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार अपनी जिम्मेदारी निभा रही है. लेकिन लोग अभी भी इस बीमारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं. वो मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, यह चिंता का विषय है. कोरोना का बढ़ता संक्रमण रोकने के लिए मास्क लगाना ही एकमात्र उपाय है. ऐसे में हर एक व्यक्ति मास्क लगाए इसके लिए वह 24 घंटे का स्वास्थ्य आग्रह करेंगे. हर एक व्यक्ति तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश करेंगे.

Youtube Video




टोटल लॉकडाउन नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा सरकार टोटल लॉक डाउन लगाने के पक्ष में नहीं है. क्योंकि इससे लोगों की रोजी-रोटी का बड़ा नुकसान होता है. इससे बेहतर है कि सब मास्क लगाएं. कोरोना गाइड लाइन का पालन करें. लोगों में मास्क लगाने के लिए पर्याप्त जागरूकता की कमी है. कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जनता का सहयोग जरूरी है.

 कैबिनेट बैठक में होगी चर्चा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा 6 अप्रैल को होने वाली कैबिनेट की वर्चुअल बैठक में भी कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों पर चर्चा की जाएगी. मंत्रिमंडल के सदस्यों से कोरोना से बचाव के लिए सुझाव लिए जाएंगे.

 सीएम शिवराज बने कोरोना वॉलिंटियर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा वह कोरोना वॉलिंटियर बनकर लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. कोरोना वॉलिंटियर्स की भर्ती भी की जाएगी. एक कॉल के जरिए कोई भी व्यक्ति कोरोना वॉलिंटियर बन सकता है. उसकी यह जिम्मेदारी होगी कि वह अपने क्षेत्र में लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करे.

सीएम ने भोपाल में 3 घंटे का चलाया जागरुकता अभियान
मुख्यमंत्री शिवराज ने सोमवार शाम राजधानी भोपाल में जागरुकता अभियान चलाया. वो सड़कों पर निकले और आनंद नगर से लेकर बैरागढ़ तक रोड शो किया. लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी. मुख्यमंत्री ने लोगों से हाथ जोड़कर निवेदन किया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल करें. सीएम शिवराज ने कहा उन्होंने नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ से भी चर्चा की है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बेड की संख्या बढ़ाने और दवाओं के इंतजाम को लेकर सरकार को सुझाव दिए हैं. उन सुझावों पर भी अमल किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज