BJP प्रदेश मुख्यालय में समारोह : उपचुनाव से पहले सम्मान के ज़रिए सामंजस्य बनाने की कोशिश, कितनी कारगर

भोपाल में हुए पार्टी मुख्यालय में चारों नये पदाधिकारियों का सम्मान किया गया.
भोपाल में हुए पार्टी मुख्यालय में चारों नये पदाधिकारियों का सम्मान किया गया.

भोपाल (BJP) में बीजेपी मुख्यालय में सम्मान समारोह हुआ.इसमें राष्ट्रीय टीम में शामिल किए गए चारों नेताओं का सम्मान किया गया.बीजेपी के इस सम्मान समारोह को उपचुनाव (by elections) से पहले संगठन में सामंजस्य की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है.

  • Share this:
भोपाल.उप चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) संगठन में सामंजस्य बनाने की कोशिश में जुट गई है. हाल ही में बीजेपी की राष्ट्रीय टीम में मध्य प्रदेश से चार नेताओं को जिम्मेदारी दिए जाने के बाद बुधवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में एक बड़ा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत शामिल हुए.

सम्मान समारोह के दौरान राष्ट्रीय टीम में दोबारा महासचिव चुने गए कैलाश विजयवर्गीय, एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए लाल सिंह आर्य, राष्ट्रीय मंत्री बनाए गए ओम प्रकाश धुर्वे और सह कोषाध्यक्ष बनाए गए सुधीर गुप्ता मौजूद थे. सम्मान समारोह के दौरान सभी नेताओं ने चारों राष्ट्रीय पदाधिकारियों का सम्मान किया और यह मैसेज देने की कोशिश की उपचुनाव से पहले बीजेपी की ताकत और मजबूत हो गई है. बीजेपी के इस सम्मान समारोह को उपचुनाव से पहले संगठन में सामंजस्य की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है.





किसने क्या कहा ?
सम्मान समारोह के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ उनके पिता स्वर्गीय माधवराव सिंधिया को भी याद किया. विजयवर्गीय ने कहा ज्योतिरादित्य, बीजेपी में दूध में शक्कर की तरह घुल गए हैं.  माधव राव सिंधिया के लिए कहा- वे विनम्र नेता थे. उन्होंने इंदौर में हुए एक मैच का किस्सा सुनाया कि एक बार माधव राव ने पार्षदों के लिए पूरा पवेलियन बनवा दिया था. उस वक़्त मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को भी उन्होंने पूरा सम्मान दिया. कैलाश विजयवर्गीय ने इस दौरान बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने का भी दावा किया. सीएम शिवराज ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. कांग्रेस ने कितने कुचक्र रचे, आज सामने आ गया. कारेवकों पर गोली चलवाने वालों में शामिल कांग्रेस आज बेनकाब हो गई. सीएम ने कैलाश विजयवर्गीय को संबोधित करते हुए कहा कि हम बंगाल आएंगे. लेकिन पहले आपको 3 नवंबर तक एमपी में रुकना पड़ेगा. उन्होंने कहा बीजेपी के बारे में कई गलत धारणाएं बनाने की कोशिश की गईं. ऐसे में लाल सिंह आर्य को अनुसूचित जाति वर्ग की अहम जिम्मेदारी दी गयी है.

28 का टारगेट फिक्स
सीएम शिवराज ने कहा हमने सरकार बनाई क्योंकि पुरानी सरकार भ्रष्ट थी. हमने सरकार बनाई है और बनी रहे इसलिए सबको आज से ही जुटना पड़ेगा. राष्ट्रीय पदाधिकारी राष्ट्रीय सम्पति हैं. लेकिन 3 नवंबर के बाद आज पार्टी यही कह रही है कि मेरे दूध की लाज रखना. 10 नवम्बर को जब गिनती हो तो 28 की 28 सीट बीजेपी की होनी चहिये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज