अपना शहर चुनें

States

Bhopal :मध्य प्रदेश में अब होम गार्ड्स रोकेंगे शराब की अवैध बिक्री

MP-गृह विभाग ने 400 होमगार्ड्स आबकारी विभाग को सौंप दिए हैं.(सांकेतिक तस्वीर)
MP-गृह विभाग ने 400 होमगार्ड्स आबकारी विभाग को सौंप दिए हैं.(सांकेतिक तस्वीर)

Bhopal : आबकारी विभाग ने सीएम (CM) को जानकारी दी थी कि उसके पास स्टाफ कम है. इसके बाद गृह विभाग ने आज आदेश जारी करते हुए 400 होमगार्ड्स की सेवाएं आबकारी विभाग को सौंप दी हैं.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (MP) में नकली और अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए अब होमगार्ड (Home guards) तैनात होंगे. आबकारी विभाग की मांग पर गृह विभाग 400 होमगार्ड्स आबकारी विभाग को सौंप रहा है. विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.ये होम गार्ड्स पूरे प्रदेश में अलग-अलग ज़िलों में तैनात किए जाएंगे.

गृह विभाग ने मध्य प्रदेश होमगार्ड नियम 2016 के नियम 29 की शर्तों के तहत होमगार्ड की सेवाएं आबकारी विभाग को सौंपने की अनुमति जारी की है. आबकारी विभाग अब होमगार्ड्स की मदद से प्रदेश में शराब माफिया पर नकेल कसेगा.

मुरैना कांड के बाद नया फैसला
मुरैना में हाल ही में जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गयी थी. उसके बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा और सरकार ने लिकर माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दे दिया. खुद सीएम शिवराज काफी गुस्से और सख्ती में नज़र आए. उन्होंने अलग-अलग मंचों और मीटिंग्स में अफसरों को साफ शब्दों में कहा-माफिया को उखाड़ फेंको.सीएम शिवराज ने आबकारी विभाग सहित सभी जिलों के कलेक्टर्स को शराब का अवैध कारोबार रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए थे. सीएम शिवराज ने जिला प्रशासन, होमगार्ड्स और आबकारी विभाग की जिम्मेदारी तय कर दी थी.



आबकारी के पास स्टाफ कम
आबकारी विभाग ने सीएम को जानकारी दी थी कि उसके पास स्टाफ कम है. इसके बाद गृह विभाग ने आज आदेश जारी करते हुए 400 होमगार्ड्स की सेवाएं आबकारी विभाग को सौंप दी हैं. इसके जरिए आबकारी विभाग जिला स्तर पर होमगार्ड की सेवाएं लेकर शराब का अवैध कारोबार रोकने के लिए कदम उठाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज