छात्रों के स्मार्टफोन पर लगा ग्रहण, कांग्रेस सरकार योजना को कर सकती है बंद

मध्य प्रदेश के छात्रों को स्मार्ट फोन देने की योजना पर ग्रहण लगता दिख रहा है. कांग्रेस सरकार इस योजना को बंद कर सकती है. वित्त विभाग ने इस पर आपत्ति कर दी है.

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 29, 2019, 3:30 PM IST
Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 29, 2019, 3:30 PM IST
कांग्रेस सरकार में छात्रों की स्मार्ट फोन योजना पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है. भाजपा सरकार में शुरू हुई इस योजना को कांग्रेस अब बंद करने की तैयारी में है. प्रदेश भर के छात्रों को पढ़ाई के लिए स्मार्ट फोन दिया जाता था. अब बजट की कमी के चलते स्मार्ट फोन योजना पर संकट खड़ा हो सकता है. स्मार्ट फोन योजना पर अब समीक्षा की तलवार लटकी है. भाजपा सरकार में प्रदेश भर के छात्रों को स्मार्ट फोन देने योजना बनी थी.75 प्रतिशत उपस्थिति वाले छात्रों को काफी दिक्कतों के बाद फोन दिए भी गए थे लेकिन क्वालिटी खराब होने की शिकायतें भी मिली थी. तीन हजार के फोन की जगह भाजपा सरकार ने 7 हजार का एंड्रायड फोन खऱीदने तैयारियां की थी.

वित्त विभाग ने योजना पर कर दी है आपत्ति

कांग्रेस सरकार में स्मार्ट फोन का बजट तीन गुना हो गया है. ऐसे में वित्त विभाग ने योजना पर आपत्ति कर दी है.उच्च शिक्षा मंत्री का कहना है कि योजना को बंद नहीं किया जा रहा है. बस योजना की समीक्षा की जा रही है. भाजपा सरकार में मिले घटिया फोन की शिकायतें छात्रों ने ही की है. अब छात्रों से ही फीडबैक लिया जा रहा है. फीडबैक के बाद ही तय होगा कि छात्रों को फोन दिया जाए या नहीं.

ये भी पढ़ें- दो और कांग्रेस नेताओं ने दिया पीसीसी से इस्तीफ़ा

First published: June 29, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...