अपना शहर चुनें

States

भोपाल में दिन दहाड़े जेल के मेन गेट से फरार हो गया कैदी, धरी रह गयी सुरक्षा व्यवस्था

फरार हुआ कैदी धोखाधड़ी के एक मामले में सज़ा काट रहा था.
फरार हुआ कैदी धोखाधड़ी के एक मामले में सज़ा काट रहा था.

Bhopal : इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दो जेल कर्मियों को सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है. जिन जेल कर्मियों को सस्पेंड किया गया उनका नाम मान सिंह जादौन और महेंद्र बताया जा रहा है.अब इस पूरे मामले की विभागीय जांच भी की जा रही है.

  • Share this:
भोपाल.राजधानी भोपाल में फिर एक कैदी जेल से फरार हो गया. इस बार मामला पुरानी जेल का है. लेकिन न तो जेल की कहीं से ग्रिल कटी है और न ही वो दीवार फांद कर फरार हुआ है. बल्कि दिन दहाड़े वो सारी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए मेन गेट से भाग निकला.जेल अधीक्षक ने दो प्रहरियों को सस्पेंड कर दिया है.

कैदी जेल के मेन गेट की सुरक्षा की धज्जियां उड़ाते हुए भागा है. जेल अधीक्षक की शिकायत पर अरेरा हिल्स थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. दो साल पहले भोपाल की सेंट्रल जेल से सिमी कैदियों के फरार होने के बाद अब ये पुरानी जेल ब्रेक हुई है.

भोपाल की पुरानी जेल से आज लक्ष्मण सिंह राजपूत नाम का एक सज़ायाफ्ता दिन दहाड़े फरार हो गया.वो मेहरा कला थाना बैरसिया इलाके का रहने वाला था. यहां वो धोखाधड़ी के एक मामले में एक साल की सज़ा काट रहा था. आज मौका पाते ही जेल के अंदर से ही वो फरार हो गया. कैदी जिला जेल के कोविड सेंटर में आइसोलेट किया गया था. पुलिस ने जेल अधीक्षक की सूचना पर फरार कैदी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली है. पुलिस जेल विभाग की जानकारी पर फरार कैदी की तलाश कर रही है.



सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
कैदी लक्ष्मण सिंह राजपूत जेल की दीवार फांद कर नहीं, बल्कि उस गेट से फरार हुआ जहां सुरक्षा के लिए 24 घंटे कड़ा पहरा रहता है. जेल के अंदर जाने से लेकर जेल के बाहर आने तक सुरक्षा पर पैनी नजर होती है. सीसीटीवी कैमरे भी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगाए गए हैं. लेकिन इन तमाम सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए कैदी लक्ष्मण सिंह राजपूत इसी मेन गेट से फरार हो गया.

2 जेल कर्मियों पर कार्रवाई
इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दो जेल कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. जिन जेल कर्मियों को सस्पेंड किया गया उनका नाम मान सिंह जादौन और महेंद्र बताया जा रहा है।अब इस पूरे मामले की विभागीय जांच भी की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज