अपना शहर चुनें

States

CM शिवराज की सख्ती का असर : VC खत्म होते ही कटनी SP और ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर हटाए गए

कमिश्नर-कलेक्टर VC में सीएम शिवराज ने कुछ अफसरों पर नाराज़गी जताई थी.
कमिश्नर-कलेक्टर VC में सीएम शिवराज ने कुछ अफसरों पर नाराज़गी जताई थी.

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने सख्त लहज़े में कहा था कि सभी कलेक्टर्स एक बात समझ लें. सरकार किसानों के लिए है.हम किसानों के लिए बहुत संवेदनशील हैं. यह किसान मित्र सरकार है. ध्यान रखें किसानों को कोई दिक्कत न हो.

  • Share this:
भोपाल.सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) की कमिश्नर-कलेक्टर के साथ मैराथन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के तुरंत बाद कुछ अधिकारियों पर गाज गिर गयी. कटनी एसपी और ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर को हटा दिया गया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने ग्वालियर निगम कमिश्नर की कार्यशैली को लेकर सख्त नाराजगी जाहिर की थी, लिहाजा करीब 8 घंटे तक चली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग खत्म होने के तुरंत बाद ग्वालियर निगम कमिश्नर संदीप माकिन का ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिया गया.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर में सफाई कर्मचारियों का वेतन समय पर नहीं दिए जाने पर निगम कमिश्नर से नाराजगी जाहिर की थी.उन्होंने कॉफ्रेंस के दौरान ही मुख्य सचिव की ओर मुखातिब होते हुए कहा था कि उनकी (निगम कमिश्नर) छुट्टी करो. नतीजा जैसे ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग खत्म हुई ग्वालियर निगम कमिश्नर संदीप मकान का ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिया गया. इसके साथ ही सीएम की नाराज़गी के चलते कटनी एसपी को भी हटा दिया गया है.

इन अधिकारियों को फटकार
कॉन्फ्रेंस के दौरान धान खरीदी की व्यवस्था में लापरवाही बरतने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर कलेक्टर चंद्रमोहन को फटकार लगाई. सिवनी कलेक्टर से सीएम ने कहा कि धान खरीदी को लेकर जो असंतोष है वो दूर होना चाहिए. बालाघाट कलेक्टर से सीएम ने धान खरीदी को लेकर आ रही शिकायतों पर बात की. लाल धान खरीदी को लेकर सीएम ने रायसेन कलेक्टर से बात की.बाजरे की खरीदी पर मुरैना कलेक्टर को सख्त निर्देश दिए कोई कमी नहीं होनी चाहिए. सीएम ने सख्त लहज़े में कहा था कि सभी कलेक्टर्स एक बात समझ लें. सरकार किसानों के लिए है.हम किसानों के लिए बहुत संवेदनशील हैं. यह किसान मित्र सरकार है. ध्यान रखें किसानों को कोई दिक्कत न हो.



अगली VC 8 फरवरी को 
सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को यह साफ कर दिया कि वह आज हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए गए निर्देशों की समीक्षा आने वाले दिन में करेंगे. उन्होंने अगली कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस की तारीख भी तय कर दी है. अगली कॉन्फ्रेंस 8 फरवरी को होगी. इस दौरान मुख्यमंत्री यह देखेंगे की 4 जनवरी को हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए गए निर्देशों का आखिर कितना पालन किया गया.सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग लगभग 8 घंटे चली.कलेक्टर कमिश्नर कॉफ्रेंस के बाद मंगलवार को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री मंथन करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज