अपना शहर चुनें

States

MP विधानसभा में गूंजा किसान आंदोलन, BJP बोली कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है

MP विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन था.
MP विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन था.

भोपाल.MP विधानसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन सदन में कुछ देर के लिए शोर-शराबा हुआ.मामला किसान आंदोलन और मुरैना शराब कांड में मारे गए लोगों का था.विपक्ष की मांग थी कि सदन में उन मृतकों को भी श्रद्धांजलि दी जाना चाहिए.

  • Share this:
भोपाल.मंगलवार को मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Assembly) में किसान आंदोलन का मुद्दा गूंजा.दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि के दौरान विपक्ष की ओर से किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने की मांग उठाई गई तो इस पर शोर-शराबा होने लगा.बीजेपी ने कांग्रेस पर किसानों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया तो कांग्रेस ने कहा इससे साबित होता है कि बीजेपी किसानों की कितनी हितैषी है.

दरअसल हुआ यह कि मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही दिवंगत नेताओं और लोगों को श्रद्धांजलि दी गई.इस दौरान सीधी बस हादसे और उत्तराखंड में ग्लेशियर हादसे में मारे गए लोगों को भी याद किया गया. उसी दौरान कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने किसान आंदोलन के दौरान  मारे गए किसानों को भी श्रद्धांजलि देने की मांग उठा दी.इस पर सदन में शोर-शराबा शुरू हो गया.बाद में स्पीकर गिरीश गौतम ने किसी तरह सदस्यों को शांत कराया और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ाई गई.

नेता प्रतिपक्ष ने भी उठाया मुद्दा
दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के दौरान जब नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के बोलने की बारी आई तो उन्होंने भी यह मुद्दा उठाया.कमलनाथ ने कहा मुरैना शराब कांड और किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी जाना चाहिए.कमलनाथ से बाद में जब सवाल किया गया कि बीजेपी कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगा रही है इस पर कमलनाथ ने कहा कि किसानों को श्रद्धांजलि ना देकर बीजेपी ने यह बता दिया कि वह कितनी किसान हितैषी है.



किसानों के नाम पर राजनीति का आरोप
उधर विधानसभा में किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने के मुद्दे को बीजेपी ने कांग्रेस का राजनीतिक एजेंडा बताया है.कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है.उसका किसानों के हितों से कोई लेना देना नहीं है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी कांग्रेस पर किसानों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज