Assembly Banner 2021

MP विधानसभा में हंसी-मजाक: कमलनाथ बोले- इस रूप में अच्छे लगते हैं, शिवराज का जवाब-जो आपको हो पसंद हम वही....

विधानसभा में सीएम शिवराज-कमलनाथ आज हल्के मूड में नज़र आए.

विधानसभा में सीएम शिवराज-कमलनाथ आज हल्के मूड में नज़र आए.

MP State Assembly : गुरुवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पहले सदस्यों में हंसी मज़ाक का दौर चला. सीएम शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ भी हल्के-फुल्के मूड में दिखाई दिए. सदस्यों ने कमलनाथ से उनकी फिटनेस का राज पूछा- तो वे बोले ट्रेनिंग प्रोग्राम रखवा लीजिए.

  • Share this:
भोपाल. हमेशा शोर शराबे, सदस्यों के बीच तीखी नोंक-झोंक और आरोप-प्रत्यारोप में डूबे रहने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा (Assembly) में गुरुवार को कुछ देर के लिए ही सही.यहां सदस्यों के बीच हंसी मज़ाक के पल भी आए. सदन में नए गेटअप में आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के लुक की नेता-प्रतिपक्ष कमलनाथ ने तारीफ की. इस पर शिवराज ने भी पलट कर कहा-आपको अगर मैं ऐसा पसंद हूं तो ऐसा ही रहूंगा.

मध्य प्रदेश विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही हंगामेदार होने के आसार थे. विपक्ष सौभाग्य योजना सहित कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी से आया था, लेकिन कार्यवाही शुरू होने से पहले पक्ष और विपक्ष दोनों सदस्य हल्के-फुल्के मूड में दिखाई दिए. दोनों के बीच कुछ देर तक हास-परिहास का दौर चला.

शिवराज के नए लुक की तारीफ
हमेशा कुर्ता पायजामा पहनने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सदन में पेंट शर्ट पहनकर आये.वो जैसे ही सदन में दाखिल हुए सामने सीट पर बैठे पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने उनके इस नये स्टाइल और गेटअप की तारीफ कर दी.कमलनाथ उनकी ओर मुखातिब होकर बोले-शिवराजजी आप इसी रूप में आया कीजिए.आप इस रूप में आते हैं तो अच्छे लगते हैं.
नरोत्तम ने भी ली चुटकी


कमलनाथ के कमेंट करने की देर थी कि इस पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कहां चूकने वाले थे. उन्होंने तुरंत कहा- कमलनाथजी-आप भी रूप बदलते हैं. इस पर कमलनाथ ने पलटकर जवाब दिया कि मैं तो हमेशा एक ही रूप में रहता हूं, लेकिन अब जल्द ही रूप बदलूंगा.

सदस्यों की हंसी-ठिठोली
सदन में चल रहे इस हंसी मज़ाक में PWD मंत्री गोपाल भार्गव भी खुद को शामिल करने से रोक नहीं पाए.वो बोले-एक बात तो है, मैंने भी कमलनाथ जी आपको हमेशा एक ही रूप में देखा है. कितनी भी कड़ाके की ठंड हो आप इसी रूप में दिखते हैं. जाने क्या खाते-पीते हैं.इस पर कांग्रेस के गोविन्द सिंह बोले- हां मै भी जानना चाहता हूं आखिर क्या खाते हैं कमलनाथजी कि हमेशा एक से रहते हैं.

कमलनाथ की फिटनेस का राज़
सदस्यों के हंसी मज़ाक का वरिष्ठ नेता कमलनाथ भी आनंद ले रहे थे. वो विधान सभा अध्यक्ष की ओर मुखातिब होकर हंसते हुए बोले-अध्यक्षजी एक ट्रेनिंग प्रोग्राम रख लीजिए. उसमें मैं सबको अपनी फिटनेस के राज बताऊंगा.

शिवराज बोले-जो तुमको हो पसंद...
ये हंसी-मज़ाक चल ही रहा था कि सीएम शिवराज अंत में कमलनाथ से बोले-जनता को जो रूप पसंद है मैं उसी रूप में रहता हूं. और कमलनाथजी जो आपको पसंद होगा मैं उस रूप में भी रहूंगा.सदस्यों की इस हंसी-ठिठोली के बाद प्रश्नकाल शुरू हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज