लाइव टीवी

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कैलाश जोशी का 91 साल की उम्र में निधन

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 24, 2019, 1:41 PM IST
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कैलाश जोशी का 91 साल की उम्र में निधन
91 साल की उम्र में कैलाश जोशी का निधन (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (kailash joshi) का 91 साल की उम्र में निधन (death) हो गया. रविवार को सुबह 11.24 मिनट पर भोपाल में एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (kailash joshi) का 91 साल की उम्र में निधन हो गया. रविवार को सुबह 11.24 मिनट पर भोपाल (bhopal) में एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. वे करीब तीन वर्ष से बीमार चल रहे थे.

लंबे समय से बीमार चल रहे थे कैलाश जोशी

बता दें कि कैलाश जोशी वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. कैलाश जोशी के निधन से मध्य प्रदेश में शोक की लहर छा गई है. भोपाल में मौजूद बीजेपी के वरिष्ठ नेता यह खबर मिलने के बाद अस्पताल पहुंच गए. उनकी पार्थिव देह को भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.  वहीं सोमवार को देवास जिले के हाटपिपल्या में उनका अंतिम संस्कार होगा.

भारतीय जनसंघ की स्थापना के सदस्य भी रहे थे कैलाश जोशी

कैलाश जोशी मध्य प्रदेश के पहले गैर कांग्रेसी मुख्यमंत्री थे, 26 जून 1977 से 17 जनवरी 1978 तक सीएम पद पर रहे. वे जनसंघ के समय संगठन को मध्य प्रदेश में मजबूत करने के लिए काम करते रहे. 1955 में कैलाश जोशी पहली बार हाटपीपल्या नगर पालिका अध्यक्ष रहे, इसके बाद 1962 से निरंतर देवास जिले के बागली से विधायक रहे. 1951 में वे भारतीय जनसंघ की स्थापना के सदस्य भी रहे.

राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- जोशी ने मध्यप्रदेश के विकास के लिए काम किया. उन्होंने बीजेपी और जनसंघ को मध्य भारत में मजबूत बनाया.
Loading...




 मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट कर शोक जताया शोक



गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- मध्यप्रदेश में संगठन विस्तार में जोशी की अहम भूमिका



शिवराज सिंह चौहान ने कहा- एक युग का अंत हो गया

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कैलाश जोशी के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया, उन्होंने अपने लिखा कि मध्यप्रदेश की राजनीति को नई दिशा देने वाले, निर्धन और कमजोर की आवाज, विनम्र व मृदुभाषी राजनेता, पूर्व मुख्यमंत्री श्रद्धेय कैलाश जोशी के अवसान के साथ ही एक युग का अंत हो गया.





ये भी पढ़ें-सरकारी नौकरी : अधिकतम आयु सीमा में बदलाव कर बेरोजगारी दूर करेगी कमलनाथ सरकार

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने MP के लिए जारी की 1000 करोड़ की राशि, CM कमलनाथ ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...