Assembly Banner 2021

शिवराज सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी महिला कांग्रेस, पुतला फूंक कर जताया विरोध 

बुधवार को पेट्रोल और डीजल की महंगी कीमतों को लेकर सदन में भी जमकर हंगामा हुआ

बुधवार को पेट्रोल और डीजल की महंगी कीमतों को लेकर सदन में भी जमकर हंगामा हुआ

महिला कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह 8 मार्च को प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेगी और सरकार को नींद से जगाएगी

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ती आपराधिक घटनाओं के विरोध में महिला कांग्रेस  ने बुधवार को जमकर हल्ला बोला. महिला कांग्रेस (Mahila Congress) की तमाम कार्यकर्ता पीसीसी मुख्यालय के बाहर इकट्ठा हुईं और शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उसके बाद महिला कांग्रेस की ओर से पीसीसी के सामने चौराहे पर ही प्रदेश सरकार का पुतला जलाया गया.

महिला कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए हुए थीं. उनमें महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार और महंगाई विरोधी नारे लिखे हुए थे. महिला कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन सरकार सुरक्षा नहीं दे पा रही और न ही अपराधियों पर कार्रवाई कर पा रही है. शहडोल में रेप की एक घटना में बीजेपी कार्यकर्ता का नाम सामने आने पर भी कांग्रेस ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया.

महंगाई पर हल्ला बोल



महिला अपराध के साथ-साथ महंगाई के मुद्दे पर भी प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला.प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान ने कहा गैस पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी की वजह से महिलाओं के घर का बजट पूरी तरह बिगड़ गया है.बावजूद इसके सरकार टैक्स कम नहीं कर रही है. महिला कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह 8 मार्च को प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेगी और सरकार को नींद से जगाएगी.

सदन से सड़क तक हंगामा
महंगाई को लेकर सदन से लेकर सड़क तक हंगामा मचा हुआ है. बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के विधायक सदन में सरकार को महंगाई और पेट्रोल डीजल के मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहे हैं.बुधवार को पेट्रोल और डीजल की महंगी कीमतों को लेकर सदन में भी जमकर हंगामा हुआ वहीं सड़क पर सरकार को घेरने के लिए महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस भी तैयारी कर रहा है.हालांकि कोरोना का हवाला देकर भोपाल में धरना प्रदर्शन पर फिलहाल रोक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज