Assembly Banner 2021

मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान : CM शिवराज की जनता से अपील- दो गज की दूरी-मास्क है ज़रूरी

शिवराज ने जनता से अपील की है कि वो होली अपने घर पर मनाएं.

शिवराज ने जनता से अपील की है कि वो होली अपने घर पर मनाएं.

Bhopal. सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj) ने सभी धर्म गुरुओं और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से अपील है कि संकट की इस घड़ी में सभी एकजुट हो जाएं. चुनाव के समय हम लड़ते रहेंगे, लेकिन अभी सबको मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 4:44 PM IST
  • Share this:
भोपाल.पूरे प्रदेश में 11 बजते ही सायरन बजा और पूरे ज़ोर-शोर से कोरोना से बचाव के लिए मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान ( mera mask-meri surksha campaign) शुरू हो गया. इसमें लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का संकल्प और मास्क पहनने के लिए समझाया और चेताया जा रहा है. भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने इसकी शुरुआत की. सीएम ने लोगों से अपील की कि वो मास्क ज़रूर पहनें और दो गज की दूरी से खड़े हों.

भोपाल में मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान की शुरुआत करते हुए सीएम शिवराज ने कहा, आज शहीद दिवस है. वीर क्रांतिकारी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने हमारे लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. वो हमारे देश के लिए मरे, हमारे देश के लिए जिये.सीएम ने कहा मेरी प्रदेश वासियों से अपील है कि कोरोना से बचें. ये बीमारी तेजी से फैल रही है. प्रदेश में आंकड़ा 1500 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज़ों को पार कर गया है.भोपाल का आंकड़ा 400 से पार हो गया है. अगर हम अभी भी नहीं सुधरे तो स्थिति भयावह हो जाएगी. वायरस तो रहेगा लेकिन इस वायरस से हमें बचना है. मैं हाथ जोड़कर कह रहा हूं कि मास्क जरूर पहनें. हमें अपने साथ बाकी लोगों को भी बचाना है. मास्क के लिए लोगों को टोकना पड़ेगा.

Youtube Video




रोज दो बार बजेगा सायरन
सीएम शिवराज ने कहा-एक सप्ताह तक रोज दिन में दो बार सायरन बजेगा.आज मैं आपके बीच सड़क पर हूं. लेकिन इस अभियान में मैं अकेला नहीं हूं. आप सबको मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ना है. इस लड़ाई में आप सबको साथ देना है. शिवराज ने कहा-मैं नहीं चाहता हूं कि प्रदेश में दोबारा पहले जैसी स्थिति हो.

धर्म गुरुओं से अपील
सीएम शिवराज सिंह ने सभी धर्म गुरुओं और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से अपील है कि संकट की इस घड़ी में सभी एकजुट हो जाएं. चुनाव के समय हम लड़ते रहेंगे, लेकिन अभी सबको मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ना है. हमें रंग गुलाल वाली होली से भी बचना पड़ेगा. होली अपने घर पर ही खेलें.

जब मैं कर सकता हूं तो आप क्यों नहीं!
शिवराज सिंह ने ये भी कहा कि जब मुख्यमंत्री सड़क पर उतर के मास्क लगवा रहा है तो सब की ड्यूटी होती है वह भी मास्क लगवाएं. मेरी सब लोगों से अपील है कि गरीबों को मास्क दें. अपनी दुकानों के सामने गोले बनाएं. सोशल डिस्टेंस हर हाल में बनाकर रखें. कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करें. कोरोना हारेगा और मानवता जीतेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज