Home /News /madhya-pradesh /

Bhopal Metro: सीएम शिवराज ने किया 8 मेट्रो स्टेशनों का भूमि पूजन, इन स्थानों पर बनेंगे, जानिए सब कुछ

Bhopal Metro: सीएम शिवराज ने किया 8 मेट्रो स्टेशनों का भूमि पूजन, इन स्थानों पर बनेंगे, जानिए सब कुछ

Bhopal Metro Project: भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मेट्रो के 8 स्टेशनों के लिए भूमि पूजन किया.

Bhopal Metro Project: भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मेट्रो के 8 स्टेशनों के लिए भूमि पूजन किया.

BHOPAL NEWS : भोपाल मेट्रो ट्रेन के 8 स्टेशनों का आज भूमि पूजन हुआ. इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan) ने कहा भोपाल बदल रहा है. बढ़ रहा है और सही इतिहास पढ़ भी रहा है. अब लोगों को पता चला यह राजा भोज का शहर है. स्टेशन का नाम भी रानी कमलापति के नाम पर किया गया. मेट्रो से बाबूलाल गौर साहब का सपना भी साकार हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भोपाल में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh Chauhan) ने मेट्रो (Metro) के 8 स्टेशनों के लिए भूमि पूजन किया. इस कार्यक्रम में उन्होंने बड़ा बयान दिया. सीएम ने कहा अभी तक भोपाल को नवाबों के शहर के तौर पर जाना जाता था. लेकिन अब लोगों को पता चला यह राजा भोज और रानी कमलपति का शहर है.

भोपाल में मेट्रो स्टेशन का भूमि पूजन सीएम शिवराज ने एम्स के गेट नंबर 4 पर किया. मेट्रो रेल परियोजना के तहत आठ मेट्रो स्टेशन बनाए जाने हैं. सभी स्टेशन वर्ल्ड क्लास होंगे. इनमें से रानी कमलापति और एमपी नगर मेट्रो स्टेशन खासतौर पर डिजाइन होंगे. ये 8 स्टेशन 426 करोड़ की लागत से बनेंगे.

भोपाल के इतिहास पर बड़ी बात
मेट्रो स्टेशन के भूमि पूजन कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने कहा भोपाल बदल रहा है. बढ़ रहा है और सही इतिहास पढ़ भी रहा है. पहले यह नवाबों और बेगमों के शहर के तौर पर जाना जाता था. हमने शहर को बसाने वाले राजा भोज की प्रतिमा भी बड़े तालाब में स्थापित की. अब लोगों को पता चला यह राजा भोज का शहर है. स्टेशन का नाम भी रानी कमलापति के नाम पर किया गया. मेट्रो से बाबूलाल गौर साहब का सपना भी साकार हो रहा है.

ये भी पढ़ें- कृषि कानून वापस : दिग्विजय सिंह ने कहा- ये किसानों की जीत, बाकी ने कहा ये राजनीतिक फैसला…

सितंबर 2023 तक पूरा होगा काम
शिवराज सिंह चौहान ने कहा हम सितंबर 2023 तक जनता को मेट्रो में बैठना चाहते हैं. सौर ऊर्जा से स्टेशन चमकेंगे. भोपाल का मास्टर प्लान जल्द आने वाला है. हम गरीबों का ध्यान भी रख रहे हैं. विभाग के मंत्री भूपेंद्र सिंह बातें कम, काम ज्यादा करते हैं. यह योग्य हैं. मैं बिजली बचाने की अपील करता हूं. जितनी जरूरत है उतनी जलाओ. बिजली बर्बाद नहीं करें. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम के आने पर हमने रोड सजाए. लेकिन कुछ लोगों ने गमले तोड़े, पौधे ले गए. मैंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि ऐसे लोगों को ढूंढ कर उन पर सख्त कार्रवाई करें. अपराधियों की कोई जगह नहीं है. इन्हें तबाह कर दिया जाएगा. गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं.

पीएस ने भी किया दावा
मेट्रो स्टेशन के भूमि पूजन कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन प्रमुख सचिव मनीष सिंह ने दावा किया कि सितंबर 2023 तक मेट्रो चालू कर दी जाएगी. एम्स से सुभाष नगर के बीच सितंबर 2023 तक मेट्रो दौड़ने लगेगी. इस रूट पर 8 स्टेशन एम्स, अलकापुरी, डीआरएम ऑफिस, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, एमपी नगर जोन 1, एमपी नगर जॉन टू , केंद्रीय विद्यालय, सुभाष नगर होंगे. रानी कमलापति

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh latest news, Metro project, Shivraj singh chauhan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर