कैबिनेट मीटिंग में CM शिवराज के साथ मंत्रियों की दावत, ब्रेकफास्ट-लंच का ये रहा मैन्यू

शिवराज ने लंच के दौरान अपने मंत्रियों से गपशप की,

Bhopal News: कांग्रेस का आरोप है कि सरकार बैठकों के नाम पर पर्यटन कर रही है और जनता के पैसों की फिजूलखर्ची की जा रही है. ऐसे हालात में जबकि प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर से पीड़ित है सरकार सैर सपाटा कर रही है.

  • Share this:
सीहोर. सीहोर में कैबिनेट की (Shivraj cabinet) अनौपचारिक बैठक के बहाने शिवराज मंत्रिमंडल ने कुछ हल्के-फुल्के पल भी बिताए. कैबिनेट के स्वागत में होटल तैयार था. सीएम और उनकी टीम ने यहां लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया. मंत्रियों के लिए सुबह के नाश्ते से लेकर दोपहर के लंच और शाम की चाय तक की खास व्यवस्था की गई थी. लंच के वक्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रिलेक्स्ड नजर आए और मंत्रियों के साथ गपशप की. आइए आपको बताते हैं मंत्रियों और मुख्यमंत्री के लिए कौन-कौन से पकवान परोसे गए.

ये है मेन्यू
ब्रेकफास्ट
सुबह शिवराज कैबिनेट को नाश्ते में एमपी पहचान पोहा परोसा गया. साथ में इडली सांभर, टी कॉफ़ी, कुकीज और चाय थी.

लजीज़ लंच
लंच में भी कई तरह के व्यंजन परोसे गए. ड्रिंक्स में वेलकम ड्रिंक, कैरी का पना, लेमन वॉटर और सूप था. साथ में ग्रीन सलाद, हेल्दी ऑर्गेनिक, क्रीमी कॉर्न, बूंदी रायता और प्लेन रायता रखे गए. सब्जियों में पनीर, मैथी कोफ्ता, पालक ग्रेवी, ऑर्गेनिक भिंडी, लौकी जीरा की सब्ज़ी, आलू टमाटर, दाल तड़का, कढ़ी पकौड़ा, जीरा पुलाव, रोटी नान, पराठा, तवा रोटी, अचार पापड़ थे.

स्वीट्स
गुलाब जामुन, शाही मैंगो क्रीम

 टी-स्नैक्स
शाम को चाय के साथ वेजिटेबल पकोड़ा, कटलेट, टी कॉफी, कुकीज, हरा भरा कबाव और स्प्रिंग रोल्स थे.

विपक्ष ने उठाए सवाल
सीहोर में होने वाली अनौपचारिक बैठक को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा यह बैठक दरअसल ब्रेनस्टॉर्मिंग के लिए आयोजित की गई है. इसका मकसद कोरोना के बाद के हालातों में सरकार के कामकाज को कैसे बेहतर किया जाए इस पर विचार करना था. लेकिन होटल में बैठक से लेकर मंत्रियों के लिए किए गए खास इंतजामों पर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार बैठकों के नाम पर पर्यटन कर रही है और जनता के पैसों की फिजूलखर्ची की जा रही है. ऐसे हालात में जबकि प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर से पीड़ित है सरकार सैर सपाटा कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.