भोपाल : 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभी थानों में बनवाए जा रहे हैं ग्लास केबिन

भोपाल के 300 से ज्याद पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं. 4 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल के 300 से ज्याद पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं. 4 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं. चार पुलिसकर्मियों की अब तक मौत हो चुकी है. पुलिस के लिए जारी गाइडलाइन के मुताबिक, सभी थानों में ग्लास केबिन बनवाए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 6:39 PM IST
  • Share this:
भोपाल. आम जनता के साथ-साथ अब कोरोना संक्रमण (Corona infection) की चपेट में भोपाल पुलिस (Bhopal Police) भी आ गई है. 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं. चार पुलिसकर्मियों की अब तक मौत हो चुकी है. पुलिस में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते अब वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एक गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन के तहत सभी थानों में ग्लास केबिन बनवाने के लिए कहा गया है.

4 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत

बागसेवनिया थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर कुंजीलाल सेन की इलाज के दौरान मौत हो गई. कुछ दिनों से उनका इलाज हमीदिया अस्पताल में चल रहा था. अब तक भोपाल में 4 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि अधिकारी और पुलिसकर्मी मिलाकर 300 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. 70 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है. इनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जाती है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने थाना और मैदान में ड्यूटी के दौरान विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया है. इसके लिए एक गाइडलाइन जारी की है.

पुलिसवालों के लिए जारी गाइडलाइन
भोपाल के समस्त थानों में ग्लास केबिन बनाकर माइक और स्पीकर लगाए जा रहे हैं, ताकि थाने पर शिकायत के लिए आने वाले फरियादी की शिकायत को अच्छे से सुना जा सकें और थाना स्टाफ भी कोरोना से सुरक्षित रह सकें.
सभी थानों में हैंडवाश, वॉशबेसिन और सैनेटाइजर की व्यवस्था कर नोटिस लगाए गए हैं. ताकि थाना स्टाफ और आगंतुक हाथ धोकर थाने में प्रवेश करें.
थाना स्टाफ व चेकिंग, पेट्रोलिंग स्टाफ द्वारा फेस शील्ड अनिवार्य रूप से लगाए जाने का निर्देश दिया गया है. क्षेत्र में भ्रमण व चेकिंग के दौरान विशेष सावधानी बरती जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज