LIVE NOW

MP News Live Updates : 11 बजते ही सायरन बजा, CM शिवराज ने शुरू किया मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान

भोपाल.पूरे देश के साथ एमपी में भी कोरोना तेज़ी से पैर पसार रहा है. शासन-प्रशासन लगातार लोगों से अलर्ट रहने की अपील कर रहा है. लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए कहा जा रहा है.

Hindi.news18.com | March 23, 2021, 4:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 23, 2021
12:24 pm (IST)
भोपाल.मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने  5 जिला अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है. दतिया में अशोक दांगी, रतलाम ग्रामीण में हर्ष विजय गहलोत, हरदा में ओम पटेल, अनूपपुर में फूंदे लाल सिंह मार्को और दमोह में मनु मिश्रा को जिलाध्यक्ष बनाया गया है.दमोह जिला अध्यक्ष अजय टंडन को विधान सभा सीट पर पार्टी उम्मीदवार घोषित करने के बाद मनु मिश्रा को उनकी जगह नियुक्त किया गया है. दमोह सीट पर मनु मिश्रा भी टिकट के प्रबल दावेदार थे.मनु मिश्रा की नाराजगी दूर करने के लिए उन्हें ज़िले की कमान सौंप दी गयी है.

11:28 am (IST)
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना से बचाव के लिए रोको-टोको अभियान भोपाल से शुरू किया.11 बजते ही पूरे प्रदेश में सायरन बजा और भोपाल में सीएम शिवराज और बाकी पूरे प्रदेश में जगह-जगह नेताओं और अफसरों ने लोगों को मास्क बांटे.सीएम शिवराज ने कहा-प्रदेश वासियों से अपील है कि कोरोना तेजी से फेल रहा है.आंकड़ा 1500 से ज्यादा पॉजिटिव को पार कर गया है। भोपाल भोपाल का आंकड़ा 400 से पार हो गया है.हम नहीं सुधरे तो स्थिति भयावह हो जाएगी, वायरस तो रहेगा लेकिन इस वायरस से हमें बचना है.मैं हाथ जोड़कर कह रहा हूं कि मास्क जरूर पहनें.हमें अपने साथ बाकी को भी बचाना है.मास्क के लिए लोगों को टोकना पड़ेगा.

11:22 am (IST)
डिंडौरी में तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गयी.इससे वाहन में सवार 9 लोग घायल हो गए.इनमें से 4 की हालत गंभीर बनी हुई है.सभी घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है.ये एक्सीडेंट समनापुर थाना क्षेत्र में भानपुर के पास हुआ. 

10:49 am (IST)
भोपाल.दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए आज अधिसूचना का प्रकाशन किया जाएगा और फिर प्रत्याशी 30 मार्च तक नामांकन जमा कर सकेंगे.31 मार्च तक नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी की जाएगी और उसके बाद 3 अप्रैल तक नाम वापिस वापसी हो सकेंगे.दमोह उपचुनाव के लिए मतदान 17 अप्रैल को होना है.मतगणना और चुनाव परिणाम दो मई को घोषित होंगे.

10:27 am (IST)
ग्वालियर में आज हुए भीषण हादसे में परिवहन विभाग की लापरवाही सामने आई है.इस हादसे के बाद ग्वालियर RTO  एसपीएस चौहान को सस्पेंड कर दिया गया है.परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने RTO को सस्पेंड किया.इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने इसकी पुष्टि की है.

10:22 am (IST)
जबलपुर.मार्बल रॉक्स के लिए प्रसिद्ध जबलपुर के पर्यटन स्थल भेड़ाघाट के वर्ल्ड हेरिटेज बनने का रास्ता साफ हो गया है.पचमढ़ी में वाइल्ड लाइफ ऑफ इंडिया की राष्ट्र स्तरीय वर्कशॉप में विशेषज्ञों ने इस पर अपनी सहमति दे दी है.अधिकारियों के प्रस्ताव के बाद भेड़ाघाट को संभावित सूची में शामिल कर लिया गया है.अब इसकी फायनल रिपोर्ट तैयार करने देहरादून से टीम आएगी.इससे विश्व पर्यटन के क्षेत्र में भेड़ाघाट को पहचान मिलेगी.

 

10:16 am (IST)
भोपाल.कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलाव के बीच पूरे मध्य प्रदेश में मेरी सुरक्षा मेरा मास्क अभियान चलाया जा रहा है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भी भोपाल में मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे.वो भोपाल के पुराने इलाके में कर्फ्यू वाली देवी मंदिर पहुंचेंगे.सुबह 11 बजे दो मिनिट का सायरन बजने के बाद सीएम लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे.वो मास्क के लिए रोको-टोको अभियान की भी शुरुआत करेंगे.

LOAD MORE
भोपाल.कोरोना संक्रमण (Corona) के तेजी से फैलाव के बीच पूरे मध्य प्रदेश में मेरी सुरक्षा मेरा मास्क अभियान चलाया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) आज भी भोपाल में मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे. वो भोपाल के पुराने इलाके में कर्फ्यू वाली देवी मंदिर पहुंचेंगे. सुबह 11 बजे दो मिनिट का सायरन बजने के बाद सीएम लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे.



वो मास्क के लिए रोको-टोको अभियान की भी शुरुआत करेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज