Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates : विधान सभा में विनियोग विधेयक पारित,बजट पर चर्चा शुरू

bhopal.मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा ग्वालियर चंबल संभाग और दूसरे संभागों में टेंडर के माध्यम से खदानों का ठेका दिया गया है.किसी तरीके का अवैध उत्खनन नहीं हो रहा है.मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने हंगामा किया.

Hindi.news18.com | March 4, 2021, 4:55 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 4, 2021
MP News Live Updates : विधान सभा में विनियोग विधेयक पारित,बजट पर चर्चा शुरू

हाइलाइट्स

4:55 pm (IST)
भिंड की मौ सब्जी मंडी में आज भीषण आग लग गयी.आग इतनी विकराल थी कि इसमें करीब दो दर्जन दुकानें जलकर खाक हो गयीं.अग्निकांड में सब्जी बिक्रेताओं का लाखों का नुकसान हो गया.आशंका है कि हाईटेंशन लाइन की वजह से आग लगी.दुकानदारों की शिकायत है कि सूचना देने के बाद भी समय पर फायर बिग्रेड नहीं पहुंची.

4:40 pm (IST)
मुरैना.चंबल के बीहड़ में अफीम की खेती मिली है.यहां सबलगढ़ थाने के चोख पुरा गांव में 4 बीघा ज़मीन में अफीम की खेती की जा रही थी.पुलिस ने सारे पौधे जब्त कर लिए हैं.इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये बतायी जा रही है.पुलिस ने मजदूर लगवाकर सारी फसल कटवायी.

1:41 pm (IST)
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने आज मध्य प्रदेश विधानसभा में विनियोग विधेयक 20-21 में पेश किया जो सदन ने पारित कर दिया.वित्तमंत्री ने 16 हजार 771 करोड़ का प्रथम अनुपूरक बजट सदन में पेश किया वो पारित भी हो गया.उसके बाद जगदीश देवड़ा ने 13 हजार 208 करोड़ का द्वितीय अनुपूरक बजट मांगें 2000 -21 सदन में पेश किया जो पारित हो गय.सदन में 2021- 2022 के बजट पर चर्चा हुई.इसकी शुरुआत कांग्रेस के तरुण भनोट ने की.उसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 3:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

12:19 pm (IST)
मध्य प्रदेश विधानसभा में आज हंगामे के बीच प्रश्नकाल हुआ पूरा हो गया.सदन के पटल पर मंत्री गोपाल भार्गव, जगदीश देवड़ा,  कमल पटेल, प्रभुराम राम चौधरी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रेम सिंह पटेल, मोहन यादव, भारत सिंह कुशवाहा, इंदर सिंह परमार ने अपने-अपने विभाग के वार्षिक प्रतिवेदन रखे

12:02 pm (IST)
मध्य प्रदेश विधानसभा में आज अवैध रेत उत्खनन का मामला सदन में गूंजा.इस पर जमकर हंगामा भी हुआ.भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ अकील ने ग्वालियर चंबल संभाग समेत प्रदेश में रेत उत्खनन का मामला उठाया.इस पर मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने जवाब देते हुए कहा ग्वालियर चंबल संभाग और दूसरे संभागों में टेंडर के माध्यम से खदानों का ठेका दिया गया है.किसी तरीके का अवैध उत्खनन नहीं हो रहा है.मंत्री के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने सरकार पर आरोप लगाए और कांग्रेस के दूसरे विधायकों ने भी हंगामा किया.इन सदस्यों का कहना था कि सरकार सही जवाब नहीं दे रही है.इन सदस्यों ने मंत्री कमल पटेल के अवैध उत्खनन की शिकायत की.मंत्री ने पूर्व में जप्त की गई मशीनें छुड़वा लीं.इस मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरा. गोविंद सिंह ने भिंड में हो रहे अवैध उत्खनन का मामला उठाया. संजीव सिंह ने पनडुब्बी मशीनों को राजसात नहीं किए जाने औऱ माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया.

 

11:16 am (IST)
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज गूलर का एक पेड़ लगाया.उसके बाद उन्होंने जनता से एक अपील की.उन्होंने कहा-कहा-कल मेरा जन्मदिन है. मैं जनता से अपील करता हूं कि मेरा जन्मदिन सार्थक तब होगा जब आप उपयोगी काम करेंगे.मेरी आपसे अपील है कि मेरे जन्मदिन पर फूलों के हार, स्वागत द्वार या जय जय कार की कोई जरूरत नहीं है.केवल आप एक काम करें एक पेड़ लगा दें तो मेरा जन्मदिन सार्थक हो जाएगा

10:32 am (IST)
भोपाल के नूतन कॉलेज में ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है.अब यहां की महिला प्रोफेसर्स साड़ी और पुरूष प्रोफेसर्स टाई सूट में नज़र आएंगे.प्रोफेसर्स के लिए ड्रेस कोड लागू करने वाला ये प्रदेश का पहला कॉलेज हो गया है.कॉलेज की प्रिंसिपल प्रतिभा सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है जो आज से लागू हो गया है.छात्राओं के लिए कॉलेज में पहले से ड्रेस कोड लागू है.

10:28 am (IST)
जबलपुर में कोरोना फिर पैर पसारता दिख रहा है.पिछले 24 घंटे में 27 नए संक्रमित मरीज यहां मिले हैं.20 फरवरी से लेकर 3 मार्च के बीच कुल 186 नये मरीज मिल चुके हैं.आस पास के राज्यों में बढ़ संक्रमण का असर यहां भी देखा जा रहा है.इन नये मरीज़ों को मिलाकर जबलपुर जिले में अब तक 16 हजार 709 मरीज मिल चुके हैं.

10:20 am (IST)
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज दो दिन के दौरे पर जबलपुर आ रहे हैं.वो यहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस एंड हिज आइडिया ऑफ नेशनलिज्म एंड मोटिवेशन टू यूथ विषय पर आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में शिकरत करेंगे.ये सेमिनार गोल बाजार स्थित शहीद स्मारक भवन में होगा.राज्यपाल कल शुक्रवार रात लखनऊ रवाना होंगे.

10:15 am (IST)
जबलपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच,WCCB और वन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई कर दुर्लभ वन्य प्राणि पेंगोलिन बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.ये दोनों एक बोलेरो गाड़ी में सवार थे.पुलिस ने इन्हें सिमरिया बेलखाडू के पास से गिरफ्तार किया.आरोपियों ने सिंग्रामपुर के जंगल से पेंगोलिन पकड़ा था.आरोपियों के नाम अनिल ठाकुर और कमलेश ठाकुर हैं.दोनों दमोह के रहने वाले हैं. 

 

LOAD MORE
भोपाल.मध्य प्रदेश विधानसभा (Assembly) की कार्यवाही आज सत्र एक दिन के अंतराल के बाद आज फिर शुरू होगी.2 मार्च को वर्ष 2021-22 का बजट (Budget) पेश करने के बाद मंगलवार शाम सदन की कार्यवाही गुरुवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी थी.आज की कार्यवाही हंगामेदार होने के आसार हैं.विपक्ष आज सौभाग्य योजना पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.कांग्रेस विधायक प्रियव्रत सिंह ने इस योजना पर चर्चा के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है.उन्होंने नियम 52 के तहत सदन के अंदर चर्चा कराने की मांग की है.कांग्रेस ने आशंका जताई है कि सौभाग्य योजना में बड़ा घोटाला हुआ है.इस पर चर्चा के संबंध में आज विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम से कांग्रेस विधायक का प्रतिनिधि दल मिलेगा.सदस्य नियम 52 के तहत चर्चा कराने की मांग करेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज