अपना शहर चुनें

States

BHOPAL : 4 IPS अफसरों की नई पोस्टिंग,चुनाव में कालेधन की जांच कर रहे राजीव टंडन बने DG लोकायुक्त

MP NEWS : सुधीर शाही को रेल,अजय शर्मा को EOW, अरविंद कुमार को जेल
MP NEWS : सुधीर शाही को रेल,अजय शर्मा को EOW, अरविंद कुमार को जेल

BHOPAL : राजीव टंडन कमलनाथ सरकार में चुनाव के दौरान हुए कालेधन के इस्तेमाल के मामले की जांच कर रहे थे. हालांकि इस मामले में अभी तक एफ आई आर दर्ज नहीं हो पाई है और इसी बीच टंडन को EOW से हटाकर लोकायुक्त की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश में 4 सीनियर IPS अफसरों की नयी पोस्टिंग की गयी है.राजीव टंडन मध्य प्रदेश के नये डीजी लोकायुक्त होंगे. प्रमोशन के साथ उन्हें ये नयी जिम्मेदारी मिली है. सुधीर शाही भी प्रमोशन के बाद डीजी रेल होंगे. इनके अलावा ADG अजय शर्मा को EOW और अरविंद कुमार को रेल से डीजी जेल बनाकर भेजा गया है.

राजीव टंडन के पास अभी तक EOW की कमान थी. लेकिन अब सरकार ने इन्हें डीजी लोकायुक्त बना दिया है. राजीव टंडन कमलनाथ सरकार में चुनाव के दौरान हुए कालेधन के इस्तेमाल के मामले की जांच कर रहे थे. हालांकि इस मामले में अभी तक एफ आई आर दर्ज नहीं हो पाई है और इसी बीच टंडन को EOW से हटाकर लोकायुक्त की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है.

सुधीर शाही को रेल,अजय शर्मा को EOW, अरविंद कुमार को जेल
दो अफसर राजीव टंडन और सुधीर शाही प्रमोट होने के बाद महानिदेशक बने हैं. लोकायुक्त डीजी के पद पर राजीव टंडन को भेजा गया है, जबकि एडीजी जेल सुधीर शाही को प्रमोट कर डीजी रेल बनाया गया है.EOW का प्रभार अजय शर्मा को सौंपा गया है. अजय शर्मा अब तक एडीजी पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन थे.
कालेधन में दर्ज हुई है प्राथमिकी


चुनाव आयोग के निर्देश के बाद EOW ने लोकसभा चुनाव के दौरान काले धन के इस्तेमाल के मामले की जांच की थी. इस मामले में सीबीडीटी की रिपोर्ट का अध्ययन भी EOW कर रहा था. अभी तक इस मामले में प्राथमिक जांच दर्ज हुई है. एफ आई आर की कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है. जबकि इस पूरे मामले में कई राजनेता और आईएएस आईपीएस अफसरों के नाम सामने आ रहे थे. EOW हो या फिर लोकायुक्त जेल इन सभी विभागों की जिम्मेदारी सरकार के भरोसे मंद अफसरों को ही दी जाती है.

रिटायर्ड होने पर खाली हुए थे पद
31 जनवरी को दो सीनियर आईपीएस अफसर 1984 बैच के संजय चौधरी और 1986 बैच के संजय राणा रिटायर हुए.संजय चौधरी डीजी जेल और संजय राणा डीजी लोकायुक्त थे.दोनों के रिटायर होने के बाद डीजी के पद खाली हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज