• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • राज्यपाल के शपथ समारोह में लापरवाही : लिफ्ट खराब होने पर सीढ़ियों से गए थे महामहिम, 2 अफसर निलंबित

राज्यपाल के शपथ समारोह में लापरवाही : लिफ्ट खराब होने पर सीढ़ियों से गए थे महामहिम, 2 अफसर निलंबित

राज्यपाल मंगूभाई छगन भाई पटेल ने पिछले हफ्ते ही मध्यप्रदेश का कार्यभार संभाला है

राज्यपाल मंगूभाई छगन भाई पटेल ने पिछले हफ्ते ही मध्यप्रदेश का कार्यभार संभाला है

Bhopal- मध्य प्रदेश के नव नियुक्त राज्यपाल मंगूभाई छगन भाई पटेल के शपथ ग्रहण समारोह ((Oath ceremony) के दौरान राजभवन के सभागार का एयर कंडीशनर और लिफ्ट खराब पड़े रहे. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोक निर्माण विभाग ने अपने दो इंजीनियर्स को निलंबित कर दिया है

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के नव नियुक्त राज्यपाल मंगूभाई छगन भाई पटेल के शपथ ग्रहण समारोह (Oath ceremony) में लापरवाही बरतने पर दो अफसरों के खिलाफ एक्शन ले लिया गया है. लोक निर्माण विभाग (PWD) के दो इंजीनियर्स को निलंबित कर दिया गया है. शपथ समारोह के दौरान राजभवन की लिफ्ट खराब थी इसलिए राज्यपाल को सीढ़ी चढ़कर जाना पड़ा था.

लिफ्ट खराब थी
मध्य प्रदेश के नव नियुक्त राज्यपाल मंगूभाई छगन भाई पटेल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राजभवन के सभागार का एयर कंडीशनर और लिफ्ट खराब पड़े रहे. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोक निर्माण विभाग ने अपने दो इंजीनियर्स को निलंबित कर दिया है. राजभवन का काम देखने वाले अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) दिनेश कुशवाहा और उपयंत्री हेमंत झारिया की लापरवाही मानते हुए दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गयी. लिफ्ट खराब होने की वजह से राज्यपाल को सभागार के प्रथम तल पर सीढ़ियों से जाना पड़ा था.

3 दिन से पता था
राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह के पहले जब तैयारियों का जायजा लिया जा रहा था, तब लोक निर्माण विभाग को पता चला था कि एयर कंडीशनर खराब है. सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार ने एसी के बावजूद गर्मी लगने की बात लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई को बताई थी. उन्होंने प्रमुख अभियंता अखिलेश अग्रवाल को मामला देखने के निर्देश दिए थे. अग्रवाल ने जब पड़ताल की तो पता लगा कि एसी बंद हैं और लिफ्ट भी काम नहीं कर रही हैं. इस पर उन्होंने दोनों जिम्मेदार इंजीनियर दिनेश कुशवाहा और मनोज झारिया को फटकार लगाई और आनन-फानन में एयर कंडीशनर सुधरवाकर चालू करवाया. मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन ने इस लापरवाही की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

सीधे सीधे लापरवाही
प्रमुख अभियंता ने बताया कि यह मामला सीधे-सीधे लापरवाही का है. एसडीओ और उपयंत्री, दोनों की जिम्मेदारी थी कि राजभवन से जुड़े रखरखाव के काम की नियमित तौर पर निगरानी करें. मगर कोताही बरती गई. जबकि, शपथ समारोह के कार्यक्रम की जानकारी तीन दिन पहले मिल गई थी. इसके बाद भी गंभीरता नहीं दिखाना कार्य के प्रति लापरवाही जताता है. इसलिए दोनों को निलंबित कर दिया गया है.

नये अफसरों को चार्ज
नये फेरबदल में दिनेश कुशवाहा की जगह कृतिका पटवा को उपसंभाग एमवन (राजभवन इसमें ही आता है) में पदस्थ किया गया है. वहीं, निकिता त्रिवेदी को अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) गैस राहत उपसंभाग में पदस्थ किया है. झारिया गैर राहत उपसंभाग के एसडीओ अतिरिक्त प्रभार में थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज