अपना शहर चुनें

States

MP में 'आत्मनिर्भर' बनेगी बीजेपी, संगठन के सभी दफ्तर होंगे पेपरलेस

Bhopal : सीएम शिवराज ने वीडी शर्मा को उनका प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर बधाई दी.
Bhopal : सीएम शिवराज ने वीडी शर्मा को उनका प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर बधाई दी.

Madhya Pradesh Bjp: वीडी शर्मा को आज प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बने 1 साल पूरा हो गया है. संगठन में हो रहे बदलाव के तहत शर्मा को 15 फरवरी 2020 को प्रदेश में पार्टी की कमान मिली थी.

  • Share this:
भोपाल. जैसे देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नारा है 'आत्मनिर्भर भारत', मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नारा है 'आत्म निर्भर मध्यप्रदेश', ठीक वैसे ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पार्टी को 'आत्मनिर्भरबीजेपी' बनाने लिए कमर कस ली है, बीजेपी अब खुद को अपग्रेड करने की तैयारी में जुट गई है. पार्टी के सभी दफ्तर अब पेपरलेस होंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने संसद में पेपर लेस बजट पेश कर उदाहरण पेश किया है. उसी तर्ज पर पार्टी अपने सभी दफ्तरों को पेपर लेस करेगी. इसके लिए पार्टी दफ्तरों को अपग्रेड किया जाएगा. आने वाले समय में एमपी पूरे देश में पार्टी स्तर पर नंबर वन आइडियल स्टेट बनेगा.

पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा चाहते हैं कि मध्यप्रदेश संगठन के स्तर पर नंबर वन स्टेट हो. इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी अपने को अपग्रेड करने की तैयारी कर रही हैं. वीडी शर्मा ने कहा नगरीय निकाय चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं. बीजेपी हमेशा चुनाव में विपक्ष को चुनौती मानती है. उस चुनौती से निपटने के लिए पार्टी का कार्यकर्ता पूरे समय तैयार रहता है.

बूथ लेवल तक चुनाव की तैयारी
शर्मा के मुताबिक नगरीय निकाय चुनाव के लिए बूथ से लेकर मंडल स्तर तक के कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ लड़ने के लिए तैयार हैं. पिछले नगरीय निकाय चुनाव (Urbban body Electio) में पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की थी और इसे दोहराने के लिए पार्टी का कार्यकर्ता बूथ स्तर तक मजबूती के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी गरीब कल्याण की योजनाओं के सहारे उतरेगी. उज्जैन में पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में पार्टी नेताओं को पार्टी के बाहर चाणक्यगिरी दिखाने की बात पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पार्टी के अंदर मतभेद हो सकते हैं. लेकिन पार्टी टीम स्प्रिट के साथ आगे बढ़ रही है. कार्यकर्ता सामूहिक नेतृत्व के आधार पर काम कर रहे हैं. आने वाले समय में एमपी पूरे देश में पार्टी स्तर पर नंबर वन आइडियल स्टेट बनेगा.
बीजेपी का “आत्मनिर्भर” फार्मूला होगा लागू


शर्मा ने कहा पार्टी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आईटी के क्षेत्र में बेहतर तरीके से काम करने के अनुकूल ढाला जा रहा है. “आत्मनिर्भर बीजेपी” के फार्मूले पर कार्यकर्ता पूरे समर्पण के साथ पार्टी चलाने के लिए अपना योगदान दे रहा है. उसी तर्ज पर बीजेपी के सभी दफ्तरों का अपग्रेड किया जाएगा और सभी दफ्तर पेपरलेस होंगे.पार्टी का तंत्र इसके लिए तेजी के साथ काम कर रहा है. सत्ता और संगठन के बीच समन्वय पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है पार्टी की विशेष कार्य पद्धति है. नए स्वरूप में पार्टी को अपडेट किया जा रहा है.

शर्मा के कार्यकाल का एक साल पूरा
वीडी शर्मा को आज प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बने 1 साल पूरा हो गया है.संगठन में हो रहे बदलाव के तहत शर्मा को 15 फरवरी 2020 को प्रदेश में पार्टी की कमान मिली थी और अब उन्होंने अपनी टीम बनाने के बाद पार्टी के दफ्तरों को अपग्रेड और आत्मनिर्भर फार्मूले पर काम शुरू किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज