अपना शहर चुनें

States

MP: पेट्रोल के बढ़ते दाम पर मंत्री ने साइकिल चढ़ने की सलाह दी तो कांग्रेस नेता बोलीं- पत्नी से चूल्हा जलवाएं

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है.
पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है.

Petrol Price Hike: मध्य प्रदेश में इस वक्त प्रीमियम पेट्रोल का दाम 100 रुपए के आंकड़े को भी पार कर गया है. सामान्य पेट्रोल भी 96 से ₹97 प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. इसको लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश (MP) में पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती (petrol and diesel price hike) कीमतों को लेकर अब सियासी तकरार भी तेज होने लगी है. सरकार का बचाव करने के लिए मंत्री बेतुके बयान दे रहे हैं तो फिर विपक्ष की ओर से उन मंत्रियों को ऐसे ही बेतुके जवाब भी मिल रहे हैं.ऐसा ही कुछ बुधवार को हुआ जब ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सवाल कर लिया गया.ऊर्जा मंत्री ने कहा परेशानी कम करने के लिए लोगों को सब्जी लेने साइकिल से जाना चाहिए. ऊर्जा मंत्री का यह बयान सामने आते ही कांग्रेस भड़क गई और उन्हीं के अंदाज में जवाब भी दे दिया.

भोपाल की पूर्व मेयर विभा पटेल ने ऊर्जा मंत्री को उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया. विभा पटेल ने कहा ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को खुद साइकिल चलाना चाहिए और अपनी पत्नी से चूल्हे पर रोटी बनवाना चाहिए. 2 दिन के बाद तीसरे दिन उनकी पत्नी चूल्हे पर रोटी नहीं बना पाएंगी.आखिरकार बीजेपी के वह नेता कहां हैं जो पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद चूड़ियां लेकर और साइकिल चलाकर विरोध प्रदर्शन करने निकल पड़ते थे

कांग्रेस का प्रदर्शन
पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है. पीसीसी कार्यालय के सामने रोटियां सेकने के बाद बुधवार को कांग्रेस नेताओं ने पांच नंबर पेट्रोल पंप के पास प्रदर्शन किया. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा समेत तमाम नेता पेट्रोल पंप पर पहुंचे और वहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस ने सरकार से मांग की है कि उसे पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करना चाहिए जिससे आम जनता को राहत मिल सके.



100 के पार पेट्रोल
मध्य प्रदेश में इस वक्त प्रीमियम पेट्रोल 100 के आंकड़े को भी पार कर गया है. जबकि सामान्य पेट्रोल भी 96 से ₹97 प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों की वजह से आम जनता काफी परेशान है. एक तरफ जहां विपक्ष लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार फिलहाल जनता को राहत देने के मूड में नजर नहीं आ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज