Assembly Banner 2021

MP में महंगा हो जाएगा बस का सफर : सरकार ने किया ऐलान 1 मार्च से बढ़ेगा किराया

पेट्रोल जब 58 रुपये प्रति लीटर था तब से बसों का किराया नहीं बढ़ा है.

पेट्रोल जब 58 रुपये प्रति लीटर था तब से बसों का किराया नहीं बढ़ा है.

BHOPAL : बस ऑपरेटर्स ने चेतावनी दी है कि फिलहाल कल की हड़ताल (Strike) स्थगित कर दी है.लेकिन अगर 1 मार्च से किराया नहीं बढ़ाया तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

  • Share this:
भोपाल.पेट्रोल-डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी (Petrol and diesel price hike) के बाद मध्य प्रदेश में अब बस (Bus) का सफर भी महंगा हो जाएगा.1मार्च से बस का किराया बढ़ जाएगा.सरकार ने मंज़ूरी दे दी है.बस ऑपरेटर्स और यात्रियों की आपसी सहमति के बाद सरकार ने ये फैसला किया.सरकार के इस ऐलान के साथ ही बस ऑपरेटर्स ने कल शुक्रवार को होने वाली अपनी सांकेतिक हड़ताल स्थगित कर दी है.

मध्य प्रदेश के लोगों को महंगाई का एक और झटका लगने वाला है. 1 मार्च से यात्री बसों का किराया बढ़ जाएगा.प्रदेश के परिवहन मंत्री परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने इसका ऐलान कर दिया है.उन्होंने कहा लंबे समय से बस ऑपरेटर किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे.इस मसले पर सीएम शिवराज से चर्चा हुई.उनकी सहमति के बाद अब बसों का किराया बढ़ा दिया जाएगा. लेकिन किराया कितना बढ़ाया जाए ये यात्रियों के प्रतिनिधियों और बस संचालकों की आपसी सहमति के बाद तय होगा.

कल की हड़ताल स्थगित
सरकार के ऐलान के साथ ही बस ऑपरेटर्स ने किराया बढ़ोतरी की मांग के साथ कल 26 फरवरी शुक्रवार को होने वाली अपनी सांकेतिक हड़ताल वापस ले ली है.बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने कहा कि परिवहन मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल वापस ली जा रही है.उन्होंने मंत्री के आश्वासन पर भरोसा जताया.बस ऑपरेटर्स किराये में 60 प्रतिशत बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं.अगर 1 मार्च से किराया नहीं बढ़ाया गया तो फिर अनिश्चितक़ालीन हड़ताल कर दी जाएगी.ऑपरेटर्स का कहना है पेट्रोल-डीजल के दाम जब 58 रुपये थे उस वक्त जो किराया तय किया गया था अब भी वही है. जबकि अब पेट्रोल 100 रुपये तक पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज