भोपाल सेंट्रल जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मजिस्ट्रियल जांच शुरू

कैदी खेमचंद रायसेन जिले का रहने वाला था.

Bhopa News- कैदी (Prisoner) ने जेल (Jail) के बाथरूम में फांसी लगा ली थी. उसने चादर को फाड़कर फंदा बनाया और इसके बाद रोशनदान में फंदे को बांधकर फांसी पर झूल गया. घटना की सूचना पर गांधी नगर पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई की और इस मामले में मर्ग कायम किया.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल की सेंट्रल जेल (Central jail bhopal) में कैदी की खुदकुशी केस (Suicide case) की मजिस्ट्रियल जांच की जाएगी. हत्या के मामले में सजा काट रहे एक कैदी ने कल जेल में आत्महत्या कर ली थी. वो फरार चल रहा था. चार दिन पहले ही पुलिस उसे पकड़ कर लायी थी.

इस मामले में गांधी नगर पुलिस मर्ग दर्ज कर जांच कर रही थी. लेकिन यह कस्टडी में मौत का है. इसलिए इस केस की मजिस्ट्रियल जांच भी शुरू हो गई है. मृतक कैदी रायसेन का रहने वाला खेमचंद है. वह हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. डेढ़ साल तक फरारी के बाद पुलिस ने खेमचंद को गिरफ्तार किया था. 4 दिन पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल लायी थी.

बाथरूम में लगाई फांसी
कैदी ने जेल के बाथरूम में फांसी लगा ली थी. उसने चादर को फाड़कर फंदा बनाया और इसके बाद रोशनदान में फंदे को बांधकर फांसी पर झूल गया. घटना की सूचना पर गांधी नगर पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई की और इस मामले में मर्ग कायम किया. इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच भी शुरू हो गई है.

नाश्ते के समय गायब
खेमचंद सुबह करीब साढ़े 6 बजे उठा था. इसके बाद उसने 7 बजे दूसरे कैदियों के साथ रोज की तरह चाय पी. लेकिन करीब 8 बजे नाश्ते के समय वह गायब हो गया. उसने नाश्ता नहीं किया. उसी दौरान कुछ कैदी बाथरूम में पहुंचे तो देखा खेमचंद वहीं फंदे पर लटका हुआ था. कोरोना गाइड लाइन के तहत कैदी को जेल में आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.