अपना शहर चुनें

States

BHOPAL : अब दवा माफिया के खिलाफ एक्शन में सरकार, काले कारोबार की थाने में करें शिकायत

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर

Bhopal : मध्य प्रदेश (MP) सरकार ने नकली और अमानक दवा के कारोबार को रोकने के लिए आम लोगों की शिकायत पर तत्काल एक्शन लेने का फैसला किया है. संबंधित थानों को भी बात के निर्देश जारी किए गए हैं कि नकली और अमानक दवा की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाए.

  • Share this:
 भोपाल. मध्य प्रदेश में शराब और भू माफिया (Mafia) राज के खिलाफ हो रही कार्रवाई के बाद अब नकली और अमानक दवाइयों के कारोबार पर शिकंजा कसने की तैयारी है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य में नकली और अमानक दवा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. आम लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों पर अब सीधे एक्शन होगा.

गृह मंत्री ने कहा आम लोग अब नकली दवाइयों की सीधे शिकायत कर सकेंगे. अगर कहीं कोई नकली दवा बना रहा है या बेच रहा है तो इसकी शिकायत तत्काल संबंधित थाने में करें. जीवन के साथ खिलवाड़ प्रदेश में बर्दाश्त नहीं होगा. नकली दवा से जुड़ी शिकायत पर थानों में तत्काल एक्शन लिया जाएगा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कई जगह से नकली और अमानक दवा बेचने की शिकायतें मिली हैं. उसके बाद जिलों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी थाना क्षेत्र में नकली और अमानक दवा की शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाए.

इंदौर-ग्वालियर में कार्रवाई
बीते कुछ महीनों में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में नकली और अमानक दवा के कारोबार का भंडाफोड़ हो चुका है. ग्वालियर, जबलपुर, इंदौर में नकली दवा वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है. औद्योगिक नगरी इंदौर में नकली दबाव बना बनाने वाली फैक्ट्री पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. क्राइम ब्रांच ने यहां से हजारों टेबलेट बरामद की थीं. सिर्फ इंदौर ही नहीं बल्कि ग्वालियर में भी नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मार कर एक्शन लिया गया था.



तत्काल एक्शन का निर्देश
अब प्रदेश सरकार ने नकली और अमानक दवा के कारोबार को रोकने के लिए आम लोगों की शिकायत पर तत्काल एक्शन लेने का फैसला किया है. संबंधित थानों को भी बात के निर्देश जारी किए गए हैं कि नकली और अमानक दवा की शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज