• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Bhopal : TI की वर्दी फाड़ने वाले BSP के पूर्व विधायक को डेढ़ साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला ?

Bhopal : TI की वर्दी फाड़ने वाले BSP के पूर्व विधायक को डेढ़ साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला ?

आरोप था कि राजकुमार उर्मलिया ने आरोप हैं कि राजकुमार ने टीआई का गला भी दबाया था.

आरोप था कि राजकुमार उर्मलिया ने आरोप हैं कि राजकुमार ने टीआई का गला भी दबाया था.

MLA को सजा : भोपाल की एक कोर्ट ने पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया को डेढ़ साल की सजा सुनाई है. वर्ष 2010 में राजकुमार उर्मलिया रीवा की सिरमौर सीट से बसपा से विधायक थे. तब उनके खिलाफ अतरैला थाना में धारा-353, 294, 323, 332, 34 के तहत केस दर्ज हुआ था.

  • Share this:

भोपाल. भोपाल की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट (MP-MLA Special Court) ने पूर्व बीएसपी विधायक राजकुमार उर्मलिया को डेढ़ साल की सजा सुनाई है. मामला 11 साल पुराना है. पूर्व एमएलए ने एक पुलिस वाले की वर्दी फाड़ दी थी. 11 साल तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने यह सजा सुनाई है.

रीवा के सिरमौर से तत्कालीन बसपा विधायक रहे राजकुमार उर्मलिया को डेढ़ साल की सजा सुनाई गई है. उनके खिलाफ 11 साल पहले एक हादसे के दौरान टीआई की वर्दी फाड़कर गाली-गलौज करने का मामला था. विशेष लोक अभियोजक कमल वर्मा ने बताया कि  21वें अपर सत्र न्यायधीश एवं विशेष न्यायधीश एमपी एमएलए कोर्ट भोपाल प्रवेंद कुमार सिंह ने ये फैसला दिया है. पूर्व विधायक पर 2 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया गया है. हालांकि कोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत भी मिल गई.

ये है पूरा मामला…
विशेष लोक अभियोजक ने बताया कि घटना 22 जून 2010 की है. रात करीब सवा 8 बजे अतरैला बाजार में एक दुकान में आग लग गयी थी. थानाप्रभारी दिनेश रावत अपनी टीम के साथ मौके पर थे. इसी दौरान विधायक राजकुमार उर्मलिया वहां पहुंच गए. उन्होंने टीआई पर पूरा गुस्सा निकाल दिया. उनसे अभद्रता की गई. आरोप हैं कि राजकुमार ने टीआई का गला भी दबाया. विधायक के साथ अन्य लोगों ने भी उनसे गाली-गलौज की. एसडीओपी के आने के बाद राजकुमार अपने गनमैन और ड्राइवर के साथ वहां से चले गए थे.

ये भी पढ़ें-CM Shivraj का अनोखा अंदाज, आदिवासियों का सपना किया साकार, अपने साथ हेलिकॉप्टर में घुमाया

टीआई ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट
टीआई ने रोजनामचा में राजकुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की. टीआई का मेडिकल भी कराया गया था. तमाम सबूतों के आधार पर राजकुमार को अलग-अलग धाराओंं में दो अलग-अलग सजा सुनाई गयीं. इसके तहत एक साल की सजा और 1 हजार रुपए का अर्थदंड लगाया गया. वहीं दूसरी धारा में छह महीने के सश्रम कारावास के साथ ही एक हजार रुपए का अर्थदंड लगाया गया है.

जमानत का आवेदन मंजूर
जिला न्यायालय के विशेष जज प्रवेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस से मारपीट, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक को दंडित किया. फैसले के बाद उर्मलिया के वकील की ओर से जमानत का आवेदन पेश किया गया, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया. वर्ष 2010 में राजकुमार उर्मलिया रीवा की सिरमौर सीट से बसपा से विधायक थे. तब उनके खिलाफ अतरैला थाना में धारा-353, 294, 323, 332, 34 के तहत केस दर्ज हुआ था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज