अपना शहर चुनें

States

Bhopal : निकाय चुनाव की तैयारी के लिए PCC चीफ कमलनाथ ने 10 फरवरी को बुलायी बड़ी बैठक

BHOPAL : 10 तारीख को होने वाली बैठक में उम्मीदवार चयन को लेकर अब तक उठाए गए कदमों पर चर्चा की जाएगी.
BHOPAL : 10 तारीख को होने वाली बैठक में उम्मीदवार चयन को लेकर अब तक उठाए गए कदमों पर चर्चा की जाएगी.

BHOPAL : कांग्रेस (Congress) लगातार बैठक कर निकायों में तैनात किए गए प्रभारियों से फीडबैक ले रही है. ऐसे में 10 फरवरी को होने वाली पार्टी की बैठक काफी अहम होगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में अभी नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन कांग्रेस (Congress) कमर कस कर तैयार है. निकाय चुनाव की तैयारी के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ ने 10 फरवरी को बड़ी बैठक बुलाई है. ये बैठक निकाय चुनाव प्रभारियों के साथ होगी, जिसमें उम्मीदवार चयन को लेकर अब तक उठाए गए कदमों पर चर्चा की जाएगी.

कांग्रेस पार्टी ने तय किया है नगरीय निकाय चुनाव में विधायक, पार्टी पदाधिकारियों से लेकर यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी. एक निकाय पर एक विधायक, एक पदाधिकारी और एक यूथ कांग्रेस के नेता को तैनात किया जाएगा. साथ ही महिला कांग्रेस और दूसरे संगठन के पदाधिकारी भी निकायवार तैनात किए जाएंगे. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का कहना है निकाय चुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए अहम  हैं और 10 फरवरी को होने वाली बैठक में अब तक प्रभारियों की ली गई बैठक और उसके फीडबैक पर चर्चा होगी.

अहम बैठक
राज्य निर्वाचन आयोग ने संकेत दिए हैं कि मार्च के बाद कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा. कांग्रेस पार्टी निकाय चुनाव में जीत की उम्मीद के साथ पूरा जोर लगा रही है. यही कारण है कि लगातार बैठक  कर निकायों में तैनात किए गए प्रभारियों से फीडबैक लिया जा रहा है. ऐसे में 10 फरवरी को होने वाली कांग्रेस की बैठक काफी अहम होगी.



बीजेपी ने साधा निशाना
निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारियों पर बीजेपी ने निशाना साधा है. कैबिनेट मिनिस्टर विश्वास सारंग ने कहा उम्मीदवार चयन के नाम पर कांग्रेस पार्टी पैसा वसूली अभियान चला रही है. निकाय चुनाव में हार के डर से घबराई कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपनाने की कोशिश कर रही है. लेकिन फिल्ट्रेशन की कवायद में वो सिर्फ पैसा वसूली अभियान तक सीमित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज