पेगासस जासूसी कांड: कमलनाथ बोले- मेरे पास पूरी लिस्ट, जल्द दूंगा मीडिया को पूरी जानकारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने जासूसी कांड के खुलासे पर बयान देकर सबको हैरान कर दिया है (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh News: कमलनाथ ने पेगासस जासूसी कांड पर चुटकी लेते हुए कहा कि बहुत सारे लोग दुखी हैं कि इसमें मेरा नाम क्यों नहीं है? उनकी मानें तो वो इस मामले में मीडिया को आने वाले दिनों में विधिवत जानकारी दे सकते हैं

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ (Kamalnath) ने सबसे बड़े जासूसी कांड (Pegasus Spy Case) की खुल रही परतों को लेकर बड़ा बयान दिया है. दुनिया भर में नेताओं, मंत्रियों, जजों और पत्रकारों से लेकर प्रमुख हस्तियों की जासूसी के खुलासे (Israeli Spyware Pegasus) को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि इस मामले में उनके पास पूरी लिस्ट है, एक दो दिन में उनके पास कुछ और नाम भी आ जाएंगे.

कमलनाथ ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि बहुत सारे लोग दुखी हैं कि इसमें मेरा नाम क्यों नहीं है? उनकी मानें तो वो इस मामले में मीडिया को आने वाले दिनों में विधिवत जानकारी दे सकते हैं.

बीजेपी ने साधा निशाना

वहीं, कमलनाथ के इस बयान पर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है. पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि कमलनाथ हमेशा इस तरह के बयान देते रहते हैं. इससे पहले भी उन्होंने हनीट्रैप मामले पर कहा था कि उनके पास इस मामले की पूरी पेन ड्राइव है. लेकिन जब इसकी जांच कर रही एसआईटी ने उनसे उस पेन ड्राइव के बारे में जानकारी हासिल करनी चाही तो उन्होंने कह दिया कि वो दरअसल मजाक कर रहे थे. पराशर की मानें तो कमलनाथ की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं.

क्या है यह पूरा मामला?

दरअसल 10 देशों के मीडिया समूह के कई पत्रकारों ने मिलकर एक खुलासा किया है जिसके तहत यह बात सामने आई है कि इजरायली कंपनी एनएसओ के स्पाइवेयर पेगासस के जरिए दुनिया भर की सरकारों ने नेताओं, मंत्रियों, जजों, पत्रकारों और प्रभावशाली लोगों की जासूसी कराई है. फ्रांस की एक संस्था ने इस बारे में जानकारी जुटाई है कि इजरायली जासूसी नेटवर्क का इस्तेमाल भारत में भी किया गया था. भारत में जासूसी का शिकार हुए लोगों की संख्या करीब 40 है. हालांकि जासूसी किसने कराई इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.