• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • ज़रूरी खबर : अगर आप चिटफंड कंपनी के फ्रॉड के शिकार हैं तो पुलिस दरबार में आइए

ज़रूरी खबर : अगर आप चिटफंड कंपनी के फ्रॉड के शिकार हैं तो पुलिस दरबार में आइए

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चिटफंड कंपनियों पर नकेल कसने के निर्देश दिए हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चिटफंड कंपनियों पर नकेल कसने के निर्देश दिए हैं.

भोपाल (bhopal) शहर के हर थाने, सीएसपी ऑफिस, एसडीओपी कार्यालय, एडिशनल एसपी कार्यालय और एसपी कार्यालय में सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक विशेष कैंप (special camp) लगाए जा रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) के निर्देश के बाद आम जनता की गाढ़ी कमाई पर डाका डालने वाले धोखे बाजों की अब खैर नहीं है. पुलिस (police) ने ऐसे शातिर ठग (thug) और गैंग (gang) पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस दरबार लगाना शुरू कर दिया है. भोपाल में इसकी शुरुआत आज मंगलवार से की जा रही है. इसमें चिटफंड (chit fund) कंपनियों के शिकार लोगों की शिकायतें सुनी जाएंगी. शिकायत का निपटारा करने के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है.

यहां करें शिकायत
यदि आप चिटफंड कंपनी के शिकार हुए हैं. किसी ने पैसा डबल करने के नाम पर आपके साथ धोखाधड़ी की है या आपकी गाढ़ी कमाई किसी ने धोखेबाजी से हड़प ली है. भोपाल पुलिस आज आपकी ऐसी तमाम शिकायतें सुनेगी. शहर के हर थाने, सीएसपी ऑफिस, एसडीओपी कार्यालय, एडिशनल एसपी कार्यालय और एसपी कार्यालय में सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं. यानि पुलिस के इस दरबार में कोई भी व्यक्ति धोखेबाजी से जुड़ी शिकायत दर्ज करा सकता है. इस कैंप की खास बात यह है कि जो भी शिकायत पुलिस के पास आएगी उसका शत-प्रतिशत निपटारा करना जरूरी है. उन धोखेबाजों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने लोगों का पैसा हड़पा है. इस पूरी प्रक्रिया में वरिष्ठ अधिकारी डीआईजी मॉनिटरिंग करेंगे और पुलिस मुख्यालय को अपनी रिपोर्ट देंगे.

ये भी पढ़ें-MP : सरकारी भर्ती में 27 फीसदी OBC आरक्षण पर जबलपुर हाईकोर्ट की रोक बरकरार

शिवराज ने दिए थे निर्देश
हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर डीजीपी को निर्देश दिए थे कि पूरे प्रदेश भर में चिटफंड कंपनियों के शिकार लोगों के लिए विशेष कैंप लगाया जाए. साथ ही उन कंपनियों पर शिकंजा कसा जाए जो धोखाधड़ी करने के बाद फरार हो जाती हैं. शिवराज के इन निर्देशों के बाद तमाम शहरों की पुलिस ने पुलिस मुख्यालय की गाइड लाइन के तहत धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ विशेष कैंप लगाना शुरू किया है. भोपाल में भी इसकी आज से शुरुआत हो रही है. पुलिस दरबार लगाकर ऐसे लोगों की शिकायत सुनेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज