• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • पुलिस का अलर्ट-घर पर अदा करें ईद की नमाज़, अफवाह फैलाने वाले मैसेज फॉरवर्ड ना करें...

पुलिस का अलर्ट-घर पर अदा करें ईद की नमाज़, अफवाह फैलाने वाले मैसेज फॉरवर्ड ना करें...

ईद मुबारकबाद

ईद मुबारकबाद

पुलिस (police) लगातार सोशल मीडिया (social media) की निगरानी कर रही है. इस प्रकार के भ्रामक और गलत जानकारी फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
भोपाल.ईद (EID) के लिए  पुलिस (POLICE) ने अलर्ट (alert) जारी किया है. शहर में असामाजिक तत्व ऑडियो संदेशों के जरिए अफवाह फैला रहे हैं. उनसे बचने के लिए पुलिस ने जारी अलर्ट में साफ कहा है कि ईद की नमाज भी इस बार घर में ही अदा की जाएगी. कोई भी मस्जिद या ईदगाह पर जमा ना हो.

अफवाहों से बचें-घर में नमाज पढ़ें
एसपी धर्मवीर यादव के अनुसार शहर में कुछ असामाजिक तत्वों ने ऑडियो संदेशों के माध्यम से अफवाह फैलायी थी कि बाग फरहत अफजा, बड़ी मस्जिद, सोनिया गांधी कॉलोनी वाली मस्जिद, ऐशबाग की चारमीनार वाली मस्जिद, आरिफ नगर की बड़ी वाली मस्जिद में ईद की नमाज अदा की जाएगी. एसपी ने कहा यह ऑडियो संदेश पूरी तरह से गलत है. प्रशासन ने ईद की नमाज के लिए भी कोई छूट नहीं दी है. कोरोना संक्रमण से बचने और लॉक डाउन की वजह से सभी लोग अपने घर में नमाज़ अदा करें.

प्रशासन ने नहीं दी नमाज की अनुमति...
पुलिस अधिकारियों का कहना है ऑडियो संदेश पूरी तरह से भ्रामक एवं गलत है. इसके संबंध में पुलिस और प्रशासन ने किसी प्रकार की कोई अनुमति नहीं दी है. शहर काजी मुश्ताक अली नदवी साहब ने एक वीडियो जारी किया है जिसमे यह अपील की गई है कि लोग अपने-अपने घरों में ईद की नमाज पढ़ें.

गलत मैसेज फॉरवर्ड करने वालों पर होगी कार्रवाई...
भोपाल पुलिस लगातार सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है. इस प्रकार के भ्रामक और गलत जानकारी फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. किसी प्रकार की भ्रामक और झूठी खबरों की सत्यता जाने बिना उसे आगे फॉरवर्ड ना करें. अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी मनेगी ईद...
-जिस तरह मौजूदा हालात में मस्जिदों में 4 से 5 लोग ही पांच वक्त की नमाज अदा कर रहे हैं. बाकी लोग अपने घरों में नमाज पढ़ रहे हैं. इसी तरह लॉक डाउन की वजह से नमाज ईदुल फ़ित्र सभी मस्जिदों में सुबह छह बजे 5 लोगों के साथ अदा की जाए. बाकी लोग अपने घरों में नमाज अदा करें.

- जो लोग नमाज पढ़ सकते हैं वह अपने घरों में पांच लोगों के साथ नमाज अदा करें और नमाज ईद के बाद खुतबा मुख्तसर तरीके पर देखकर भी पढ़ा जा सकता है. अगर खुतबा मौजूद ना मिल सके तो खुतबा छोड़ा भी जा सकता है.

- जो लोग नमाज ना पढ़ सकें वे अपने-अपने घरों में दो या चार रकात नमाज चाशत पढ़ें और सदक दिल से तौबा करें. हालात ए हाजरा की दुरुस्तगी के लिए अल्लाह से दुआ करें. यह भी दुआ करें कि अल्लाह इस वायरस से सारी इंसानियत को निजात अता फरमाएं.

- ईद के दिन अपने घर वालों के साथ ही खुशियां मनाएं. मुसाफा और मुआनके से बचें. सोशल डिस्टेंस के तहत एक दूसरे से दूरियां बनाकर रखें.

दाऊदी बोहरा समाज ने आज मनाई ईद...
पवित्र रमजान का कल अलविदा जुम्मा था. दाऊदी बोहरा समाज ने आज शनिवार को ईद उल फितर का त्योहार मनाया. शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने बंदों से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की है. बोहरा समाज ने सादगी से ईद मनायी. अपने-अपने घरों में नमाज अदा कर सोशल डिस्टेंस का पालन किया.

ये भी पढ़ें-

ये क्वारेंटीन सेंटर बना शादी का मंडप और विधायक-अफसरों ने किया बारात का स्वागत-

जब ड्यूटी के बीच हरदा में कलेक्टर और एसपी ने गाया Happy Birthday to....

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज