• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • EXCLUSIVE : भोपाल में पुलिस ही खिला रही है जुआ और सट्टा, 1 SI सहित 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

EXCLUSIVE : भोपाल में पुलिस ही खिला रही है जुआ और सट्टा, 1 SI सहित 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सटोरियों से लेनदेन के आरोप में डीआईजी इरशाद वली ने तीन दिन पहले ऐशबाग थाने में पदस्थ एक एएसआई समेत सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया था

सटोरियों से लेनदेन के आरोप में डीआईजी इरशाद वली ने तीन दिन पहले ऐशबाग थाने में पदस्थ एक एएसआई समेत सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया था

Bhopal NEWS : क्राइम ब्रांच बिना स्थानीय पुलिस को सूचना दिए कुछ दिन से जुआरियों और सटोरियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस खुलासे के बाद शहर के थानों में हड़कंप मचा हुआ है. स्थानीय थाना स्तर पर मिली भगत के आरोप लगने के बाद अब लीपापोती शुरू हो गई है. जुआरियों और सटोरियों को अलर्ट करने की सूचना भी क्राइम ब्रांच को मिल रही है

  • Share this:

भोपाल. राजधानी पुलिस जुआरियों और सटोरियों से मिली हुई है. पूरे थाना लेवल पर पुलिस की मिलीभगत से ये धंधा चल रहा है. क्राइम ब्रांच की धरपकड़ में ये बड़े खुलासे हो रहे हैं. खुद पुलिस कर्मी भी जुए सट्टे की फड में दांव लगा रहे हैं.

भोपाल क्राइम ब्रांच ने कुछ दिन पहले जुआरियों और सटोरियों के खिलाफ एक मुहिम शुरू की है. इस मुहिम के कारण शहर के चिन्हित जुआरी और सटोरियों पर लगातार दबिश देकर कार्रवाई की जा रही है. इस धरपकड़ की कार्रवाई में होश उड़ाने वाले खुलासे हुए. जुएं और सटोरियों की फड़ में खुद कई पुलिस वाले शामिल हैं और वो भी दांव लगा रहे थे.

थाना प्रभारी से लेकर बीट प्रभारी तक बंटा चंदा
स्थानीय थाने की मिलीभगत और संरक्षण के कारण ये गोरखधंधा खूब चल रहा है. थाना प्रभारी से लेकर बीट प्रभारी तक इस जुए सट्टे का चंदा जा रहा था. इस खुलासे के बाद भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने जुए सट्टे की फड़ में शामिल पुलिस वालों को भी आरोपी बनाया है. कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू की गयी है. इतना ही नहीं थाना प्रभारी को भी नोटिस देकर जवाब तलब किया गया है.

ये है मामला
– एक अगस्त को करोंद मंडी के पास एक दुकान से जुआ खेलते पकड़े गए चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले में पुलिस ने चार पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया था.
-ऐशबाग थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी नीलेश अवस्थी पर स्टाफ की मिलीभगत से क्षेत्र में सट्टा खिलाने का आरोप है. इस मामले की जांच एएसपी अंकित जायसवाल कर रहे हैं.
-सटोरियों से लेनदेन के आरोप में डीआईजी इरशाद वली ने तीन दिन पहले ऐशबाग थाने में पदस्थ एक एएसआई समेत सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया था.

सस्पेंड और लाइन अटैच
क्राइम ब्रांच ने सात जुलाई को इंद्रा कॉलोनी, बाग उमराव दूल्हा में हिस्ट्री शीटर जुबेर मौलाना के घर दबिश देकर जुबेर सहित 40 जुआरी गिरफ्तार किए गए थे. यहां थाना पुलिस की मिलीभगत से जुआ चल रहा था. इस मामले में थाना प्रभारी अजय नायर लाइन अटैच, बीट प्रभारी एसआई नीलेश पटेल सस्पेंड और एएसआई अजय सिंह, हवलदार अशरफ अली, हवलदार मनोज कटियार को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच किया गया था.

हमाम में सब
क्राइम ब्रांच बिना स्थानीय पुलिस को सूचना दिए कुछ दिन से जुआरियों और सटोरियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस खुलासे के बाद शहर के थानों में हड़कंप मचा हुआ है. स्थानीय थाना स्तर पर मिली भगत के आरोप लगने के बाद अब लीपापोती शुरू हो गई है. जुआरियों और सटोरियों को अलर्ट करने की सूचना भी क्राइम ब्रांच को मिल रही है. ऐसे में यदि पुलिस इन अपराधियों का साथ देगी तो जनता का विश्वास कैसे यह खाकी जीत पाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज