MP में अब कोरोना पीड़ित गरीब परिवारों को प्राइवेट अस्पतालों में भी मिलेगा फ्री इलाज

सरकार आयुष्मान योजना से टाई अप कर रही है

सरकार आयुष्मान योजना से टाई अप कर रही है

नरोत्तम मिश्रा ने कहा एमपी मे कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार आता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 12421 नए केस आए. इसके विपरीत 12965 लोग ठीक होकर घर गए.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश(MP) में अब कोरोना पीड़ित (Corona patients)  गरीब परिवारों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा. सरकारी के साथ अब ये सुविधा प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी रहेगी. मध्यप्रदेश में कोरोना के इस संकट काल में सरकार ने ये बड़ा फैसला किया है. सरकार आयुष्मान योजना का सहयोग लेगी.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा मप्र सरकार आयुष्मान भारत योजना के सहयोग से प्रदेश के गरीब और आम आदमी का इलाज मुफ्त में निजी अस्पतालों में कराएगी. प्रदेश के 579 निजी अस्पतालों में अब गरीब निशुल्क इलाज करा सकेंगे. उन्होंने कहा आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रदेश में दो करोड़ 42 लाख कार्ड हैं. इसका लाभ 96 लाख परिवारों को मिलेगा. प्रदेश की 88 फीसदी जनता अब निशुल्क इलाज योजना का लाभ उठा सकेगी.

सरकार ने 40 फीसदी राशि अतिरिक्त दी

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आयुष्मान के पैकेज में प्रदेश सरकार ने 40 फीसदी राशि अतिरिक्त दी है. इसके बाद अब कोई भी निजी अस्पताल गरीबों से इलाज का पैसा नहीं ले सकेगा. गरीबों को इलाज, भोजन, आक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन सीटी स्कैन सहित अन्य सभी सुविधाएं भी इस योजना के तहत मुफ्त मिलेंगी.
रिकवरी रेट में सुधार

नरोत्तम मिश्रा ने कहा एमपी मे कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार आता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 12421 नए केस आए. इसके विपरीत 12965 लोग ठीक होकर घर गए. इसका मतलब है कि हमारा रिकवरी रेट बढ़ रहा है. ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड में भी दो फीसदी की कमी आई है. अब अस्पतालों में बेड आसानी से मिल रहे हैं. प्रदेश मे वैक्सीनेशन का काम भी सफलता पूर्वक चल रहा है. अब तक 83 लाख 47 हजार डोज लग चुके हैं. 45 प्लस वालों का वैक्सीनेशन पहले की तरह ही जारी है. अभी हमारे पास 6 लाख 35 हजार डोज हैं और 8 लाख 15 मई तक आ जाएंगे. जहां तक 18 प्लस वैक्सीन वालों का सवाल है तो 4 हजार 981 डोज लग चुके हैं. एक लाख 50 हजार वैक्सीन हमारे पास हैं और 10 लाख 67 हजार वैक्सीन 15 मई तक आ जाएंगी.




कमलनाथ के ट्वीट पर नसीहत

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व सीएम कमलनाथ के ट्वीट पर नसीहत दी. उन्होंने कहा भारतीय बनें. हमेशा आलोचना करने की बजाय समाज में सकारात्मकता भी फैलाएं. विपक्षी होने के नाते कमियां बताना आपका फर्ज बनता है लेकिन समाज को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करना और रिकवरी के बारे में बताकर सकारात्मकता फैलाते तो विपक्ष के प्रति जनता का नजरिया बदल जाता. कोरोना एमपी की नहीं वैश्विक बीमारी है. आज मिल कर काम करने का समय है. जहां तक आपके चार लाख रुपये सहायता देने की बात है तो आप अपने राष्ट्रीय नेतृत्व से कह कर कांग्रेसी राज्यों में इस योजना को लागू करवाते तो आपकी बात दल गत राजनीति से ऊपर मानी जाती.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज