Home /News /madhya-pradesh /

खुशखबरी! भोपाल मंडल ने 2 और ट्रेनों में शुरू की 'MST पास' की सुविधा, अपडाउनर्स को होगा फायदा

खुशखबरी! भोपाल मंडल ने 2 और ट्रेनों में शुरू की 'MST पास' की सुविधा, अपडाउनर्स को होगा फायदा

Bhopal Rail News: भोपाल रेलमंडल ने डेली पैसेंजर को फायदा देते हुए 2 ट्रेनों में MST पास की सुविधा शुरू कर दी है

Bhopal Rail News: भोपाल रेलमंडल ने डेली पैसेंजर को फायदा देते हुए 2 ट्रेनों में MST पास की सुविधा शुरू कर दी है

Bhopal Rail Mandal News: भोपाल रेल मंडल ने डेली पैसेंजर को बड़ी सुविधा दी है. मंडल ने मासिक और त्रैमासिक पास सुविधा शुरू कर दी है. यह पास सुविधा गाड़ी संख्या 01883/01884 गुना-ग्वालियर-गुना एक्सप्रेस स्पेशल में गुना-ग्वालियर-गुना (ग्वालियर छोड़कर) के मध्य, गाड़ी संख्या 01117 इटारसी-प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस स्पेशल में इटारसी-मानिकपुर (मानिकपुर छोड़कर) के मध्य की यात्रा के लिए रहेगी. कोरोना के चलते पास सुविधा को बंद कर दिया गया था. लेकिन, मंडल के अधिकारियों का मानना है कि अब हालात सामान्य होने लगे हैं, इसलिए लोगों को राहत मिलनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भोपाल रेल मंडल की ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. अब मंडल ने अपने यात्रियों के लिए मंथली और क्वार्टरली पास की सुविधा फिर से शुरू कर दी है. इससे सबसे ज्यादा उन हजारों लोगों को मिलेगा जो ट्रेनों के जरिए अप डाउन करते हैं. कोरोना की वजह से पास की सुविधा बंद कर दी गई थी. लेकिन, अब इसे फिर शुरू कर दिया गया है. यह पास सुविधा गाड़ी संख्या 01883/01884 गुना-ग्वालियर-गुना एक्सप्रेस स्पेशल में गुना-ग्वालियर-गुना (ग्वालियर छोड़कर) के मध्य, गाड़ी संख्या 01117 इटारसी-प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस स्पेशल में इटारसी-मानिकपुर (मानिकपुर छोड़कर) के मध्य की यात्रा के लिए रहेगी.

गौरतलब है कि इससे पहले रेल प्रशासन 9 अगस्त से भोपाल मंडल की  5 जोड़ी गाड़ियों में मासिक, त्रैमासिक सीजन टिकट की सुविधा शुरू कर चुका था. यह सुविधा गाड़ी संख्या 06621/06622 बीना-कटनी मुड़वारा-बीना मेमू स्पेशल में बीना-कटनी मुड़वारा-बीना के मध्य, गाड़ी संख्या 05671/05672 इटारसी-सतना-इटारसी स्पेशल में इटारसी-सतना-इटारसी के मध्य, गाड़ी संख्या  06631/06632 भोपाल-बीना-भोपाल मेमू स्पेशल में भोपाल-बीना-भोपाल के मध्य, गाड़ी संख्या 01820/01819 बीना-ललितपुर-बीना स्पेशल में बीना-ललितपुर-बीना के मध्य और गाड़ी संख्या 05686/05685 बीड-खंडवा-बीड स्पेशल में बीड़-खंडवा-बीड़ के मध्य की यात्रा के लिए शुरू की गई थी. अब इसका दायरा दूसरी ट्रेनों के लिए बढ़ाया जा रहा है.

भोपाल मंडल ने मनाया संविधान दिवस

भारतीय संविधान के 72 वर्ष पूरे होने पर 26 नवम्बर को भोपाल मण्डल में संविधान दिवस मनाया गया. इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. दोपहर 12 बजे मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय के साथ सभी अधिकारियों—र्मचारियों ने संविधान की उद्देशिका का अध्ययन किया.

सांची में बौद्ध मेले के मद्देनजर कई ट्रेनों को मिला हॉल्ट

27 और 28 नवंबर को सांची में बौद्ध मेला है. इसमें शामिल होने देश विदेश से हजारों बौद्ध अनुयायी आते हैं. इनकी सुविधा के लिए भोपाल रेल मंडल ने सांची स्टेशन पर कई ट्रेनों का हॉल्ट दिया है. ये अस्थायी होगा. सिर्फ मेले के दौरान लॉंग रूट की कई ट्रेनें यहां रुकेंगी. भोपाल रेल मंडल ने सांची में आयोजित बौद्ध मेला के अवसर पर सांची स्टेशन पर ट्रेनों के अस्थाई हाल्ट की सुविधा दी है. यह सुविधा इसलिए दी क्योंकि लाखों की संख्याा में इस मेले में शामिल होने के लिए प्रदेश ही नहीं बल्कि देश विदेश से लोग यहां पर पहुंचते हैं. बौद्ध समाज के पवित्र स्थल और यूनेस्को की धरोहर सांची में 27 और 28 नवम्बर को बौद्ध मेला है. इस अवसर पर बौद्ध अनुयाइयों की सुविधा के लिए गाड़ी संख्या 12615/12616 चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली-चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस और 18237/18238 कोरबा-अमृतसर-कोरबा एक्सप्रेस का सांची स्टेशन पर अस्थाई हाल्ट दिया गया है.

Tags: Bhopal news, Indian Railways, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर