भोपाल: कोरोना की मार के साथ बारिश का सितम जारी, सरकार ने अनाज खरीदी की तारीख बढ़ाई

ओलावृष्टि के कारण सरकार को तारीख 22 मार्च करनी पड़ी थी. (सांकेतिक फोटो)

ओलावृष्टि के कारण सरकार को तारीख 22 मार्च करनी पड़ी थी. (सांकेतिक फोटो)

MP Weather Update: मौसम विभाग ने बताया कि वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) जम्मू काश्मीर में मौजूद है. इसके अतिरिक्त एक तीव्र आवृत्ति का पश्चिमी विक्षोभ भी उत्तर भारत के करीब सक्रिय है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से फैल रहा है. सरकार इसे कंट्रोल करने के लिए लॉकडाउन जैसी व्यवस्था लागू कर चुकी है. इस बीच कोरोना संक्रमण की मार के साथ बारिश का सितम भी जारी है. सोमवार को मौसम ने करवट ली और फिर बारिश के दौर ने किसानों की टेंशन बढ़ा दी है. खेतों में कटी पड़ी फसल बारिश की वजह से खराब हो रही है. इधर बारिश की वजह से सरकार ने अनाज खरीदी की तारीख भी बढ़ा दी है.

रविवार को प्रदेश में बारिश का दौर थम गया था. हालांकि, इससे पहले लगातार तीन दिन से बारिश हो रही थी. कल तीव्र आवृति के नए पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के नजदीक पहुंचा. दक्षिण-पूर्वी मध्यप्रदेश पर ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है. उत्तर-पश्चिमी राजस्थान पर भी एक चक्रवात मौजूद है. इस वजह से आज एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया. भोपाल के साथ प्रदेश के दूसरे जिलों में तडके बारिश का दौर शुरू हो गया. इस बारिश से मौसम में ठंडक आ गई.यह बारिश हालांकि कुछ ही समय तक हुई. लेकिन इस बारिश से खेतों में कटी पड़ी फसलों को भारी नुकसान हो रहा है.

Youtube Video

क्या कहता है मौसम विभाग

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज