भोपाल रेप एंड मर्डर केस: मासूम बच्ची की शव यात्रा में शामिल हुए दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि दुष्कर्म के मामलों की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ही होनी चाहिए. ताकि पीड़ित परिवार को जितना जल्दी हो सके, न्याय मिल सके.

Pooja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 9, 2019, 9:57 PM IST
Pooja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 9, 2019, 9:57 PM IST
भोपाल में एक मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई. रविवार को बच्ची की शव यात्रा निकाली गई, जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शामिल हुए. दिग्विजय के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. दिग्विजय सिंह ने इस घटना को दुखद बताते हुए कड़ी निंदा की. दिग्विजय सिंह ने पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई को लेकर जिला पुलिस को धन्यवाद दिया है. साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाए जाने की मांग की.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि घटना को लेकर पुलिस से चर्चा की है. साथ ही सम्बंधित मंत्री से अधिकारियों से बात कर इस मामले को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के मामलों की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ही होनी चाहिए. ताकि पीड़ित परिवार को जितना जल्दी हो सके, न्याय मिल सके.

नाले में पड़ा मिला था बच्ची का शव
बता दें, भोपाल में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या कर दी गई. मासूम बच्ची शनिवार से लापता थी. रविवार को मंडवा बस्ती के नाले में बच्ची का शव पड़ा मिला था. बच्ची के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या से पहले यौन शोषण होने की पुष्टि हुई.

मामले में 6 पुलिसकर्मी निलंबित
पुलिस का दावा है कि मामले में संदिग्ध आरोपी की पहचान कर ली गई है. पुलिस उसकी खोजबीन कर रही है. इसके साथ ही केस दर्ज करने में लापरवाही बरतने के आरोप में 6 पुलिसवालों को निलंबित कर दिया है. परिजनों का आरोप है कि मामले में पुलिस ने अगर तत्परता दिखाई होती तो मासूम की जिंदगी बच जाती. परिजनों ने बताया कि बच्ची शनिवार रात 8 बजे गायब हुई थी. जिसके बाद पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराई गई. लेकिन पुलिस समय से मौके पर नहीं पहुंची.

ये भी पढ़ें--
Loading...

कुशीनगर: नाबालिग को किडनैप कर आधा दर्जन लोगों ने किया गैंगरेप

अगर BJP धारा 370 खत्म करेगी तो हम NDA में रहते हुए इसका विरोध करेंगे: जेडीयू

ठेले पर भुट्टा देख अचानक रुके अखिलेश यादव, बोले- बहुत महंगा दे रहे हो, कहां से लाए हो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 9, 2019, 9:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...