• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP : दरिंदे प्यारे मियां की काली दुनिया की कहानी, अखबार में पेस्टिंग करने वाला कैसे बन बैठा करोड़पति

MP : दरिंदे प्यारे मियां की काली दुनिया की कहानी, अखबार में पेस्टिंग करने वाला कैसे बन बैठा करोड़पति

हजार रुपए महीना कमाने वाला प्यारे मियां इन काले कारनामों की वजह से कुछ ही साल में करोड़पति बन बैठा

हजार रुपए महीना कमाने वाला प्यारे मियां इन काले कारनामों की वजह से कुछ ही साल में करोड़पति बन बैठा

प्यारे मियां की भोपाल (BHOPAL) के अलावा इंदौर (INDORE) और दूसरे जिलों में करोड़ों की अवैध प्रॉपर्टी बताई जा रही है. इसके अलावा आरोपी सरकारी टेंडरों में भी दखल देता था. उसने कई ठेके ले रखे थे.

  • Share this:
भोपाल.एमपी के दरिंदे प्यारे मियां के काले कारनामे की कहानी अब सबके सामने आ गई है. कभी एक अखबार में पेस्टर जैसी मामूली नौकरी करने वाला आरोपी प्यारे मियां कैसे खुद अखबार (News paper) का मालिक बन गया और  कुछ ही साल में उसने काली कमाई के जरिए करोड़ों की संपत्ति (property) बना ली. उसने इसी काली कमाई और पत्रकारिता का रौब दिखाते हुए नाबालिग लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाया.

प्यारे मियां ने भोपाल इंदौर के साथ कई जगहों पर अय्याशी के अड्डे बना रखे थे. यहां पर वो नाबालिग लड़कियों को रसूखदारों के सामने पेश करता था. उसके इन अय्याशी के अड्डों पर नाइट पार्टी हुआ करती थीं. महंगी-महंगी शराब इस पार्टी में परोसी जाती थी. बड़े-बड़े लोग इसकी पार्टी में शामिल होते थे. यह घिनौना खेल पिछले 2 साल से चल रहा है. लेकिन पत्रकारिता और राजनीति के साथ प्रशासनिक अधिकारियों का संरक्षण मिलने की वजह से वो बचता रहा. उसने कई सरकारी जमीनों पर अपनी काली कमाई का साम्राज्य खड़ा कर दिया था.

ऐसे बनाया काली कमाई का साम्राज्य
श्रीनगर से गिरफ्तार प्यारे मियां के काले साम्राज्य पर पुलिस प्रशासन की नजर है. भोपाल में अवैध संपत्ति ढहाने के बाद उसकी प्रदेशभर में फैली प्रॉपर्टी की लिस्ट तैयार की जा रही  है. प्यारे मियां की भोपाल के अलावा इंदौर और दूसरे जिलों में करोड़ों की अवैध प्रॉपर्टी बताई जा रही है. इसके अलावा आरोपी सरकारी टेंडरों में भी दखल देता था. उसने कई ठेके ले रखे थे.

अखबार के दफ्तर में पेस्टर था
आरोपी प्यारे मियां राजधानी भोपाल से निकलने वाले एक अखबार के दफ्तर में पेस्टर था. वो अखबार में खबरें चिपका कर पेज तैयार करता था.इस पेस्टिंग के काम के एवज में उसे हजार रुपए महीना मिलते थे. लेकिन हजार रुपए की कमाई उसके लिए कम थी. उसने करोड़पति बनने के लिए घिनोना रास्ता अपनाया.एक अखबार में पेस्टिंग करने वाला प्यारे मियां  खुद अखबार मालिक बन गया. हजार रुपए महीना कमाने वाला प्यारे मियां इन काले कारनामों की वजह से कुछ ही साल में करोड़पति बन बैठा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज