बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजेश लूनावत का निधन, कोरोना से संक्रमित थे 

स्व. बृजेश लूनावत बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष थे.

हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर, कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान का कोरोना के कारण निधन हो गया.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना (Corona) ने एक और वरिष्ठ नेता को अपना शिकार बना लिया. बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूनावत का आज कोरोना से निधन हो गया. वो पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. उनके लंग्स में इंफेक्शन काफी बढ़ चुका था.

बुधवार दोपहर राजधानी भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गयी. विजेश लूनावत बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष थे और पार्टी में बेहतर रणनीतिकार के तौर पर जाने जाते थे. चुनावों के दौरान चुनावी प्रबंधन की कमान उन्हें ही सौंपी जाती थी. उनके निधन की खबर से सियासी गलियारों में शोक की लहर है.

बड़े नेताओं ने किया याद
विजेश लूनावत के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और हम सभी के प्रिय साथी विजेश लूनावतजी के निधन की सूचना से स्तब्ध और दुःखी हूं. यह मध्यप्रदेश भाजपा परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति है. मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं. मेरी संवेदनाएँ शोकाकुल परिवार के साथ हैं. वो एक समर्पित जनसेवक थे. असमर्थों के जीवन में मुस्कान लाने और प्रदेश की प्रगति के लिए जीवन की अंतिम सांस तक कार्य करते रहे. अपने कार्य के प्रति उनमें असीम समर्पण और निष्ठा थी. आज हमने अपने एक सच्चे साथी को खो दिया.  इसके साथ ही लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर लिखा है पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूनावतजी के निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. उनके निधन पर शोक व्यक्त करता हूं. चुनाव प्रबंधन में माहिर विजेश एक हंसमुख और रिश्तों को निभाने वाले इंसान थे. पार्टी ने एक कर्मठ कार्यकर्ता को खो दिया है. विनम्र श्रद्धांजलि.

नेताओं पर भारी कोरोना
कोरोना की वजह से मध्य प्रदेश की राजनीति के कई चमकते सितारे बुझ चुके हैं. विजेश लूनावत के निधन से पहले हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर, कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान का कोरोना के कारण निधन हो गया. प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का भी कोरोना से देहांत हुआ.