Bhopal News : BJP कार्यसमिति की बैठक की टैग लाइन सेवा ही आराधना, कोरोना काल पर फोकस

भोपाल में हो रही बैठक में सीएम शिवराज, मुरलीधर राव और वी डी शर्मा शामिल हुए.

Bhopal News. बीजेपी की नई प्रदेश कार्यसमिति (BJP Working Committee) की पहली बैठक ऐसे समय हो रही है जब प्रदेश कोरोना की भयावह त्रासदी से उबरा है और तीसरी वेव की आशंका है. बता दें कि मध्‍य प्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव होना है.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (Bhopal) में बीजेपी (BJP) की टीम वीडी शर्मा यानि प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक हो रही है. कोरोना काल के दौर में हो रही इस बैठक की टैग लाइन सेवा ही आराधना दी गयी है. संदेश स्पष्ट है. कोरोना काल (Corona) के दौरान सेवा करना और जो सेवा कर चुके हैं उसकी याद जनता के मन में बनाए रखना.

इसी टैग लाइन के तहत प्रदेश कार्यालय में एक प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें कोरोना काल में केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया गया है. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया. प्रदर्शनी को कुल 7 खंडों में बांटा गया है जिसमें कोरोना के दौरान अस्पताल, दवाइयों की व्यवस्था, वैक्सिनेशन महाभियान, गरीबों को बांटी गई मदद जैसे विषय शामिल किए गए हैं.



देर से शुरू हुआ सत्र
बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू होते ही संशोधन किया गया. दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की व्यस्तता के कारण उद्घाटन सत्र 11 के बजाए 12.30 शुरू किया गया. उससे पहले सेवा ही संगठन विषय पर एक प्रस्तुति दी गयी. कार्यसमिति की ये बैठक सेमी वर्चुअल है. लिहाजा केवल 24 लोगों को ही बैठक कक्ष में आने की इजाजत दी गई थी.

ये है कार्यसमिति का कार्यक्रम
बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 4 सत्र होंगे. उद्घाटन सत्र को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने वर्चुअली संबोधित किया. दूसरे सत्र में दो प्रस्ताव लाए जाएंगे. पहला राजनीतिक प्रस्ताव लाया जाएगा जो मौजूदा राजनीतिक हालात पर बीजेपी की भूमिका और विपक्ष की भूमिका पर होगा. दूसरा प्रस्ताव कोरोना काल में केंद्र और प्रदेश सरकार के सेवा कार्य पर आधारित होगा. तीसरे सत्र में अगले कार्यक्रम की रूपरेखा पर बात होगी. अंतिम सत्र समापन सत्र होगा जिसे सीएम शिवराज संबोधित करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.